ना जाने किसके ख्याल में खोए हुए थे केएल राहुल, फील्डिंग के दौरान हो गई बड़ी गलती

नई दिल्ली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में जारी दूसरे टेस्ट से एक वीडियो सामने आया है जिसमें टीम इंडिया के उप-कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल किसी के खयालों में खोए हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान जब राहुल डीप मिड विकेट की दिशा में फील्डिंग कर रहे थे तो उस्मान ख्वाजा ने उनकी तरफ एक शॉट लगाया, गेंद राहुल के दाईं तरफ से सीमा रेखा को पार कर गई, मगर उप-कप्तान को इसका पता ही नहीं चलता। इसकी अगली ही गेंद पर शॉर्ड लेग में तैनात श्रेयस अय्यर ने उस्मान ख्वाजा का ही उम्दा कैच पकड़ समझाया कि फील्डिंग के दौरान चौकन्ना कैसे रहा जाता है। इस घटना का वीडियो ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है और फैंस राहुल को उनके इस ढीलेपन की वजह से काफी लताड़ रहे हैं।
 

बात मुकाबले की करें तो दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं। कंगारू टीम अब भारत से 62 रन आगे है। क्रीज पर सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड के साथ मार्नस लाबुशेन मौजूद हैं। इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 263 रनों के सामने अपनी पहली पारी में 262 रन बनाए थे। टीम इंडिया के लिए अक्षर पटेल ने 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली ने विवादास्पद तरीके से आउट होने से पहले शानदार 44 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस दौरान अनुभवी स्पिनर नाथन लायन ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए।
 
भारत को अगर इस मैच में जीत दर्ज करनी है तो कम से कम ऑस्ट्रेलिया को 220-230 रनों के अंदर समेटना होगा। दिल्ली की पिच चौथी पारी में स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है, ऐसे में यहां बल्लेबाजी करना भारत के लिए आसान नहीं होने वाला है।

 

Back to top button