सैमसंग की नई विंडफ्री एसी सीरीज 2023 को लॉन्च

नई दिल्ली

Samsung की तरफ एक बिल्ड इन प्यूरीफायर एसी को लॉन्च किया गया है। इसमें फास्ट कूलिंग के साथ साफ हवा भी मिलती है। साथ ही यह एसी बिजली की खपत को 77 फीसद तक कम कर देती है। एयर कंडीशनर 0.15 m/s की रफ्तार से 23000 छोटे होल्स से हवा बाहर छोड़ता है, जिससे 45 फीसद ज्यादा कूलिंग होती है। इस नई रेंज में 36 विंडफ्री एयर कंडीशनर मॉडल मौजूद हैं।

कितनी है एसी की कीमत
Samsung की नई विंडफ्री एयर कंडीशनर की कीमत 35,599 रुपए है। इसे प्रमुख रिटेल स्टोर्स और फ्लिपकार्ट, अमेजन के साथ ही Samsung.com से ऑनलाइन खरीदा जा सकेगा। अगर आप एसी को Samsung.com से खरीदते हैं, तो आपको 5% कैशबैक मिलेगा।

इस नई रेंज पर 1 साल की कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी, PSB पर 5 साल की एक्सटेंडेड वारंटी और इनवर्टर कंप्रेशर पर 10 साल की वारंटी मिलेगी।

स्पेसिफिकेशन्स
विंडफ्री की मदद से एक तय तापमान पर एसी चलेगा। इससे बिजली की खपत में 69 फीसद कम होती है। एसी में मल्टी–स्टेज फिल्ट्रेशन की सुविधा मिलती है। साथ ही कम बिजली की खपत होती है। इसके अलावा इंटेलिजेंट AI कंट्रोल दिया गया है। एसी में इन–बिल्ट वाई-फाई के साथ PM2.5 4–इन–1 केयर फिल्ट दिया गा है। साथ ही AI एनर्जी मोड और जियोमैट्रिक तथा फ्लोरल पैटर्न दिए गए हैं। एसी विंडफ्री मोड में चलने पर आउटडोर यूनिट कम बिजली की खपत करता है। साथ ही डिजिटल इनवर्टर बूस्ट टेक्नोलॉजी तापमान को बरकरार रखती है।

AC को इन–बिल्ट Wi–Fi का यूज करके सैमसंग के स्मार्टथिंग्स ऐप के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें वेलकम कूलिंग के साथ वॉइस कंट्रोल जैसे स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं। जिससे एसी को बोलकर चलाया जा सकेगा।

इंसानी हरकत न होने पर बंद हो जाएगी एसी
एसी में मोशन डिटेक्ट सेंसर दिया गया है। जिससे 20 मिनट तक कमरे में कोई इंसानी हलचल न होने से पर एयर कंडीशनर अपने आप एनर्जी सेविंग मोड में चला जाता है। वही जैसे ही कोई इंसान कमरे में आता है, तो एसी पुराने मोड में लौट जाता है। इससे बिजली की बचत होती है।

Back to top button