60 हजार रुपए की कमाई करा सकता है Instagram

 

नई दिल्ली

Instagram की मदद से आप हर महीने 60 हजार रुपए तक की कमाई कर सकते हैं। अगर आप भी कमाई करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ट्रिक्स बताने जा रहे हैं। इसकी मदद से आपको अच्छी कमाई हो सकती है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर आप कैसे Instagram से हर महीने कमाई कर सकते हैं? तो चलिये आपको भी इसके बारे में बताते हैं-

Reels की मदद से होगी कमाई-
Reels की मदद से भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये कैसे संभव है। अगर आपके पास भी कोई ऐसा अकाउंट है जिसकी Reach बहुत ज्यादा है तो आपके लिए ये कमाई का तरीका भी हो सकता है। बस आपको पेड प्रमोशन स्टार्ट करने होंगे। कई यूजर्स इसकी मदद से कमाई तो कर ही रहे हैं, साथ ही ये घर बैठे कमाई का भी एक तरीका हो सकता है। सिर्फ 60 हजार ही नहीं, कई यूजर्स इसकी मदद से ज्यादा कमाई भी कर रहे हैं।

Instagram Post-
Instagram Post करने पर भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। कई अकाउंट्स पर इससे कमाई की जा रही है। अगर आप भी ऐसा करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपका इंस्टाग्राम अकाउंट Popular होना चाहिए। बहुत सारे ऐसे भी इंस्टाग्राम अकाउंट्स हैं जो काफी पॉपुलर होने के साथ कमाई भी कर रहे हैं आपके लिए भी ऐसा करना काफी आसान हो जाता है। आप सीधा क्लाइंट से ही पैसे लेकर कमाई कर सकते हैं।

Advertising Post-
Instagram पर अगर आपका अकाउंट लोकप्रिय हो जाता है तो आपको Instagram Advertising का फायदा भी मिल सकता है। इसका सबसे बड़ा फायदा होता है कि आपको सीधा इंस्टाग्राम की तरफ से ही पैसे दिए जाते हैं। लेकिन इसका भी सीधा एक पैमाना है कि आपका अकाउंट काफी लोकप्रिय होना चाहिए। अकाउंट जितना ज्यादा लोकप्रिय होगा, आपके लिए कमाई करना उतना ही ज्यादा आसान हो जाएगा। कई लोग ऐसा करके अच्छी कमाई भी कर रहे हैं।

Back to top button