भारत की नजरें ऐतिहासिक जीत पर

 नई दिल्ली
 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का तीसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन कंगारुओं को जीत के लिए मात्र 76 रनों की दरकार है। टीम इंडिया का इस मैच में जीतना मुश्किल दिखाई दे रहा है, अगर रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड को इंदौर में जीत की हैट्रिक लगानी है तो उन्हें ऐतिहासिक प्रदर्शन करना होगा। दरअसल, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अभी तक इतना छोटा लक्ष्य डिफेंड नहीं किया गया है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे छोटे लक्ष्य का बचाव करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है, उन्होंने 1882 में इंग्लैंड के खिलाफ 85 रनों का बचाव किया था। वहीं बात ऑस्ट्रेलियाई टीम की करें तो वह 15 बार 76 रनों के अंदर ऑल आउट हो चुकी है। ऐसे में भारत इस समय भी जीत की उम्मीद नहीं छोड़ेगा।

 तीसरा दिन इस मैच का खिरी दिन होगा, ऐसे में रोहित शर्मा से उम्मीद एक बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरने की होगी। उम्मीद है कि वह अश्विन को शुरुआत से ही अटैक पर लगाकर रखेंगे।

  इंदौर टेस्ट की हाईलाइट्स – भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। टीम इंडिया पहली पारी में 109 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 197 रन बनाकर 88 रनों की बढ़त हासिल की। भारत ने दूसरी पारी में 163 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य रखा है। पहले दो दिन के अंदर होल्कर स्टेडियम ें 30 विकेट गिरे।

  दूसरे दिन के अंत तक टीम इंडिया की दूसरी पारी 163 रनों पर सिमटी और भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य रखा। भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में चेतेश्वर पुजारा का अहम रोल रहा जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में 59 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं नाथन लायन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक 8 विकेट निकाले। 

Back to top button