हारिस रऊफ की ‘वॉर्निंग’ को बाबर आजम ने नहीं लिया सीरियस, 9 दिन के अंदर भुगतना पड़ गया खामियाजा

नई दिल्ली
कई मर्तबा ख्वाहिशें पूरी होने में वक्त लग जाता है तो कभी-कभी मुंह से निकली बात कुछ ही दिन में सच हो जाती है। तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। हारिस ने कुछ दिन पहले मजाकिया लहजे में बाबर आजम को आउट करने की 'वॉर्निंग' दी थी, जो हकीकत बन गई है। बता दें कि लाहौर कलंदर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2023 में 26 फरवरी को पेशावर जल्मी को 40 रन से मात दी थी। हार के बाद लाहौर टीम के हारिस ने पेशावर के कप्तान बाबर से कहा कि वह उन्हें आउट करना चाहते हैं।

बाबर ने 9 दिन के अंदर भुगता खामियाजा

हारिस के 'वॉर्निंग' देने के 9 दिन के अंदर ही बाबर को खामियाजा भुगतना पड़ा है। हारिस ने मंगलवार (7 मार्च) को लाहौर और पेशावर के बीच खेले गए मैच में बाबर का शिकार किया। बाबर ने हारिस द्वारा डाले गए 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश की लेकिन वह बाउंड्री के नजदीक डेविड विजे को कैच थमा बैठे। बाबर ने 41 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों के जरिए 50 रन बनाए। हारिस ने मैच में कुल दो विकेट चटकाए। उन्होंने बाबर के अलावा कोहलर कैडमोर (36) को पवेलियन भेजा। पेशावर ने यह मैच 35 रन से जीता।

हारिस रऊफ ने बाबर से कही थी ये बात

हारिस ने पिछले महीने बाबर से कहा था, 'जो मर्जी हो, मुझे आपका विकेट निकालना है, एक कोहली (विराट) बचे हैं, और आप बचे हुए हो। एक विलियमसन (केन), स्लिप में दो बार बच गया वो, ये तीन-चार प्लेयर मेरे दिमाग में हैं।' बाबर ने इसके बाद राउफ से कहा, 'लेकिन तुम मुझे प्रैक्टिस सेशन में आउट कर चुके हो, उसी को मान लो।' ऐसे में राउफ ने कहा कि ऐसे नहीं मैच में आउट करना है और बाबर ने उनसे कहा कि रब आपकी मदद करे।

पेशावर और लाहौर के मैच की बात करें तो सईम अयूब (36 गेंदों में 68) ने सर्वाधिक रन बनाए। पेशावर के अयूब ने बाबर के साथ पहले विकेट के लिए 107 रन की पार्टनरशिप की। पेशावर ने 19.3 ओवर में 207 रन बनाए। लाहौर के लिए कप्तान शाहीन अफरीदी ने चार विकेट झटके। शाहीन ने बल्लेबाजी में अपना जलवा बिखेरा। उन्होंने 36 गेंदों में 52 रन की पारी खेली। हुसैन तलत ने 37 गेंदों में 63 रन जुटाए। इन दोनों को छोड़कर कोई भी प्लेयर पेशावर के गेंदबाजों का डटकर मुकाबला नहीं कर सका। लाहौर की टीम 19.4 ओवर में 172 रन पर ढेर हो गई।

 

Back to top button