तिहाड़ में सर्जिकल ब्लेड, फोन और ड्रग्स मिलने से हड़कंप; केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री भी यहीं बंद

नई दिल्ली

दिल्ली के तिहार जेल में कैदियों के पास से 23 सर्जिकल ब्लेड, स्मार्टफोन, ड्रग्स और कई अवैध संदिग्ध सामग्री बरामद की गई है। 9 मार्च की सुबह कैदियों की हरकतें देखने के बाद जेल प्रशासन को शक हुआ। सुबह तकरीबन 6 बजे कैदी जेल के परिसर के अंदर किसी वारदात को अंजाम देने की मंशा बना रहे थे। जेल में तैनात आरक्षी की सूचना के आधार पर जेल अधिकारियों ने छापेमारी की। छापेमारी में ये संदिग्ध सामान बरामद हुए हैं।

जेल के एक अधिकारी ने मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 9 मार्च की सुबह तलाशी अभियान में एक पैकेट में रखे 23 सर्जिकल ब्लेड, स्मार्टफोन और ड्रग्स बरामद किया गया। जेल प्रशासन ने पैकेट को जब्त कर लिया है। सेंट्रल जेल नंबर 3 से ये अवैध सामन बरामद हुए हैं।

बता दें, तिहाड़ के ही जेल नंबर 7 में केजरीवाल सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पिछले साल से ही बंद हैं। वहीं, मनीष सिसोदिया को भी यहां जेल नंबर एक में रखा गया था। हालांकि, शुक्रवार को ही उन्हें 7 दिन की ईडी कस्टडी में भेज दिया गया है। 'आप' ने जेल में सिसोदिया की सुरक्षा पर सवाल उठाए थे तो वहीं बीजेपी ने यह कहकर पलटवार किया था कि तिहाड़ जेल का प्रबंधन और नियंत्रण दिल्ली सरकार के पास ही है। अधिकारी ने बताया कि मामले की शुरुआती जांच में पता चला है कि ये सामान जेल नंबर 3 से सटे दूसरी जेल से फेंके गए थे। अपराधियों से पूछताछ की जा रही है। घटना के बाद पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है।

गौरतलब हो कि बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल में स्मार्टफोन और अवैध सामग्रियों की पहुंच और रोकथाम के लिए कमेटी बनाई है। बीते महीनों मंडोली और तिहार जेल में रूटीन चेकिंग के दौरान स्मार्टफोन और अवैध सामग्री बरामद की जा चुकी है।

 

Back to top button