WhatsApp नहीं देना होगा अपना ओरिजनल नंबर

नई दिल्ली

WhatsApp का इस्तेमाल आज के समय हम सभी करते हैं। कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कई फीचर्स उपलब्ध कराती है। WhatsApp चलाने के लिए आपको एक एक्टिव मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करना होता है। लेकिन अगर आपके पास फोन नंबर न हो तो क्या तब भी आप WhatsApp का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका जवाब है हां, आप बिना नंबर के भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अगर आप व्हाट्सएप के लिए साइन अप करना चाहते हैं, लेकिन आपके पास फोन नंबर नहीं है तो आप क्या करना है ये हम आपको यहां बता रहे हैं। इसके लिए एक छोटी-सी ट्रिक है। हालांकि, इसमें आपको नंबर ही चाहिए होगा लेकिन वो नंबर लैंडलाइन होना चाहिए। अब आपको लगा रहा होगा कि लैंडलाइन नंबर डालने पर OTP कैसे आएगा। तो इसमें आपको OTP की नहीं बल्कि Call Me विकल्प की जरूरत पड़ेगी। आइए जानते हैं कैसे।

बिना अपने फोन के कैसे करें WhatsApp का इस्तेमाल:

    सबसे पहले आपको WhatsApp डाउनलोड करना होगा। फिर उसमें अपना लैंडलाइन नंबर डालना होगा।
    आपके पूरा जाएगा कि जो नंबर आपने डाला है वो एक्यूरेट है या नहीं। वेरिफाई करने के बाद आपको Next पर क्लिक करना होगा।
    इसके बाद OTP भेजा जाएगा। अब लैंडलाइन पर OTP तो आएगा नहीं तो आपको कुछ समय रुकना होगा जब तक Call Me वाला विकल्प एक्टिव नहीं होता है।
    जब यह विकल्प एक्टिव हो जाए तो इस पर क्लिक करें। फिर आपके लैंडलाइन पर कॉल आएगा और उसमें जो OTP बताया जाएगा उसे एंटर करें और WhatsApp का इस्तेमाल करें।

Back to top button