क्या शिखर धवन और जोफ्रा आर्चर की होगी वापसी? जानें संभावित प्लेइंग XI

नई दिल्ली
आईपीएल 2023 का 31वां मुकाबला आज शाम मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बाद वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच भारतीय समयानुसार साढ़े 7 बजे शुरू होगा। मुंबई इंडियंस अपना पिछला मैच जीतकर यहां पहुंची है, उन्होंने हैदराबाद को 14 रनों से पटखनी दी थी। वहीं पंजाब को अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।। मुंबई और पंजाब, दोनों ही टीमें आईपीएल प्वाइंट्स टेबल के टॉप-4 से बाहर चल रही है। दोनों टीमों की नजरें आज के मुकाबले को जीतकर अपने प्रदर्शन में सुधार करने पर होगी। ऐसे में मुंबई और पंजाब दोनों टीमें चाहेगी की उनकी टीम के सीनियर खिलाड़ी प्लेइंग XI में वापसी करें।

सबसे पहले बात करते हैं पंजाब किंग्स की। टीम के नियमित कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के चलते पिछले कुछ मैचों से बाहर चल रहे हैं। पंजाब को बल्लेबाजी उनके अनुभव की काफी कमी खल रही है। पीबीकेएस के फील्डिंग कोच ने पिछले मैच में कहा था कि धवन को वापसी करने में 2-3 दिन का और समय लग सकता है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि गब्बर आज के मुकाबले में बतौर इंपैक्ट प्लेयर वापसी कर सकते हैं। इसके अलावा पंजाब की टीम में कगिसो रबाडा और सिकंदर रजा की भी वापसी हो सकती है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में ड्रॉप किया गया था।

वहीं बात मुंबई इंडियंस की करें तो, आरसीबी के खिलाफ पहला मैच खेलने के बाद से ही जोफ्रा आर्चर टीम से बाहर चल रहे हैं। पहले खबर थी कि उन्हें निगल की समस्या है, मगर बाद में पता चला कि उसकी दाहिनी कोहनी में दर्द है जिसकी वजह से वह नहीं खेल रहे हैं। मगर एमआई के लिए अच्छी खबर यह है कि गरुवार को इस इंग्लिश गेंदबाज ने नेट्स में जमकर पसीना बहाया और लगातार चार ओवर गेंदबाजी भी की। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पंजाब के खिलाफ आज के मुकाबले में उनकी वापसी हो सकती है। अगर आर्चर चयन के लिए उपलब्ध होते हैं तो जेसन बेहरेनडॉर्फ या रिले मेरेडिथ में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है। इसके अलावा मुंबई की प्लेइंग इलेवन में किसी भी तरह के बदलाव की संभावनाएं कम है।

एमआई वर्सेस पीबीकेएस संभावित प्लेइंग XI-
मुंबई प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, रिले मेरेडिथ/जोफ्रा आर्चर, जेसन बेहरेनडॉफ

पंजाब प्लेइंग XI- अथर्व तायदे, प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट/सिकंदर रजा, लियाम लिविंगस्टोन, हरप्रीत सिंह भाटिया, सैम कुरेन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस/कागिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर

वानखेड़े स्टेडियम में अभी तक इस सीजन 2 मैच खेले गए हैं और दोनों बार टीमों ने 150 से अधिक का स्कोर बनाया है। इन दोनों ही मुकाबलों में चेज करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है, ऐसे में आज के मैच में जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। दूसरी पारी में ओस अहम रोल अदा कर सकती है।

 

Back to top button