नाबालिग के रेप और हत्या के बाद क्यों जल उठा पश्चिम बंगाल?

कोलकाता

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ दिनाजपुर के कालियागंज इलाके में नाबालिग के रेप और हत्या मामले में शनिवार को जमकर हिंसा हुई पुलिस के मुताबिक 20 साल के आरोपी ने नाबालिग के साथ रेप किया और हत्या करके एक तालाब के पास शव फेंक दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। यहां इस घटना और पुलिस के व्यवहार से गुस्साए लोगों ने सड़कों पर जाम लगाया और दुकानों में आग लगा दी। इसके बाद पुलिस को भीड़ हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

शव मिलने के बाद ही यहां हिंसा शुरू हो गई थी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद लोग सड़कों पर आ गए थे। इस वीडियो में पुलिस शव को हाथ और पैर से पकड़कर घसीटते हुए नजर आ रहे थे। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस के मुताबिक गुरुवार को ही नाबालिग गायब हो गई थी और उसका शव  शुक्रवार को तालाब के पास से बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि शव के पास से ही एक ज़हर की बोतल भी बरामद की गई।

घटना के बाद लोगों ने टायर जलाए और सड़कों पर उतर आए। मौके पर पुलिस पहुंची तो लोग पुलिस से भी भिड़ गए। इसके बाद भीड़ पर आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने लोगों पर लाठियां भी भांजी। मृतक नाबालिग के पिता ने कहा, मेरी बेटी के साथ रेप हुआ और फिर हत्या कर दी गई। हम दोषियों के  खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। हमें न्याय चाहिए। हम चाहते हैं कि सीबीआई मामले की जांच करे। वहीं पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की बात नहीं सामने आई है।

रायगंज की एसपी सना अख्तर ने कहा, हमने मुख्य आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। मृतक की मां की शिकायत के मुताबिक आरोपी के पिता को भी गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ रेप और हत्या के साथ ही पॉक्सो ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि उसे जहर देकर मारा गया है। पीड़िता के शरीर पर चोट के निशान नहीं थे। पुलिस ने कहा कि आरोपी जावेद अली और उसके पिता को कोर्ट में पेश किया गया और  पुलिस को 14 दिन की हिरासत मिल गई है।

पुलिस का कहना है कि नाबालिग लड़की और आरोपी पहले से ही रिलेशनशिप में थे। उन्होंने कहा, सभी ऐंगल से मामले की जांच की जा रही है। रविवार को हिंसा एक बार फिर भड़की और दुकानों में आग लगा दी गई। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने हिंसा के मामले में सात लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस ने कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में हैं। लड़की का शव घसीटने वाला कथिति वीडियो वायरल होने के बाद इसपर राजनीति भी होने लगी है। बीजेपी नेता ने राज्य सरकार और टीएमसी पर जमकर हमला बोला।

भाजपा के अमित मालवीय ने वीडियो को लेकर कहा कि इस तरह की बातें तब देखी जाती हैं जब सबूत मिटाने की और मामले को दबाने की कोशिश की जाती है।

 

Back to top button