एमएस धोनी लेने वाले हैं IPL 2023 के बाद रिटायरमेंट, कोलकाता में किया

नई दिल्ली

महेंद्र सिंह धोनी तीन साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। हालांकि, धोनी अभी भी आईपीएल में नजर आते हैं। धोनी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का 16वां सीजन आखिरी साबित हो सकता है। तमाम दिग्गज इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि धोनी का ये आखिरी आईपीएल है। आईपीएल 2023 के बाद धोनी संन्यास ले लेंगे। यहां तक कि कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में एमएस धोनी ने भी इस बात को लगभग स्वीकार कर लिया है।  

दरअसल, एमएस धोनी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में इस बात को स्वीकार किया कि कोलकाता में उनको चीयर करने के लिए पहुंचा क्राउड शानदार था। उन्होंने माना है कि वे शायद उनको फेयरवेल देना चाहते थे। एमएस धोनी ने कहा, "मैं सिर्फ इस समर्थन के लिए धन्यवाद कहूंगा। दर्शख बड़ी संख्या में यहां (मुझे और सीएसके को चीयर्स करने) आए। इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी अगली बार केकेआर की जर्सी में आएंगे। वे मुझे विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए दर्शकों का बहुत-बहुत धन्यवाद।"

उन्होंने आगे मैच को लेकर कहा, "तेज गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं और इसलिए बीच में स्पिनर कारगर साबित हो रहे हैं। एक तरफ का विकेट छोटा था, इसलिए हमें जल्दी विकेट लेने और दबाव बनाए रखने की जरूरत थी। उनके पास काफी पावर हिटर हैं, इसलिए हमें विपक्ष को सम्मान देना था। मेरा फंडा साफ है, अगर कोई चोटिल होता है तो वह कुछ नहीं कर सकते। आप बस आगे बढ़ें और युवाओं को प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करें।" टीम के लिए ये काम भी आ रहा है।

अजिंक्य रहाणे पर एमएस धोनी ने कहा कि हमने उन्हें छूट दे रखी है। रहाणे ने केकेआर के खिलाफ 29 गेंदों में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसको लेकर धोनी बोले, "हमें किसी की क्षमता का एहसास तब होता है जब हम उसे उसी की तरह बल्लेबाजी करने देते हैं जिस तरह वह बल्लेबाजी करता है। हम उसे आजादी देते हैं, उसे सबसे अच्छी पोजिशन देते हैं। टीम के माहौल में, दूसरों को अधिक सहज होने और टीम को सफल होने देने के लिए किसी को अपने स्लॉट का त्याग करना पड़ता है।"

 

Back to top button