शाहिद अब्बासी ने बड़ा बयान- कंगाल पाक में सेना कर सकती है तख्तापलट

कराची

पाकिस्तान फिलहाल किस आर्थिक संकट से गुजर रहा है, इसका अंदाजा शायद हर किसी को है. इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि पाकिस्तान में राजनीतिक और आर्थिक संकट इतना भयावह है कि यहां सेना तख्तापलट कर सकती है. उनके मुताबिक जब भी सिस्टम फेल हो जाता है या राजनीतिक नेतृत्व और संगठनों में विवाद होता है तो वहां हमेशा मार्शल लॉ लागू होने की संभावना बनी रहती है.

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे में अब्बासी ने टॉप स्टेक होल्डर्स से बातचीत करने की अपील की है. शाहिद अब्बासी अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे. अब्बासी के मुताबिक स्थिति हाथों से निकले उससे पहले इमरान खान, नवाज शरीफ और सेना प्रमुख असीम मुनीर को बातचीत करनी चाहिए.

पूर्व प्रधानमंत्री ने बताया, सेना कब कर सकती है तख्तापल

पूर्व प्रधानमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर समाज और संस्थानों के बीच संघर्ष पैदा होता है तो ऐसी स्थिति में शक्तिशाली सेना अपने हाथों में पूरी स्थिति ले सकती है. इसके लिए उन्होंने कई देशों का उदाहरण दिया और कहा,यह कई देशों में हुआ है. जब राजनीतिक और संवैधानिक व्यवस्था फेल हो जाती है, तो अतिरिक्त-संवैधानिक (उपाय) होते हैं.

वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के नेता शाहिद अब्बासी ने ये भी कहा है कि अभी सेना मार्शल लॉ लागू करने पर विचार नहीं कर रही है. उन्होंने बताया, मुझे नहीं लगता कि सेना इस बारे में सोच रही है. हां लेकिन जब उनके पास कोई और विकल्प नहीं होगा तो सेना द्वारा तख्तापलट की संभावना बन सकती है.

बता दें, पाकिस्तान इस वक्त सबसे ज्यादा आर्थिक संकट से जूझ रहा है. चीजों के आसमान छूते दाम लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं. उधर आईएमएफ की तरफ मदद पाने के लिए भी देश लागातार कोशिशें कर रहा है.

 

Back to top button