रूसी सेना ने यूक्रेनी ईंधन डिपो पर मिसाइल हमला किया : रक्षा मंत्रालय

मास्को
 रूस के रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि रूसी सेना ने लिसिचांस्क दिशा में यूक्रेन के सैनिकों पर मिसाइल हमला किया और बखमुत के निकट यूक्रेनी ईंधन गोदाम को निशाना बनाया। प्रवक्ता ने समाचार एजेन्सी स्पुतनिक को बताय, “दक्षिणी समूह बलों की मिसाइल इकाई ने यूक्रेन के सशस्त्र बलों के 54 वें मैकेनाइज्ड ब्रिगेड की अस्थायी तैनाती के बिंदु पर हमला किया, साथ ही कोन्स्टेंटिनोव्का (बखमुत दिशा) में 17वीं अलग ब्रिगेड के एक ईंधन गोदाम और एक उपकरण ईंधन भरने वाले केन्द्र पर हमला किया।” प्रवक्ता ने कहा कि दुश्मन को कर्मियों और सैन्य उपकरणों में नुकसान उठाना पड़ा।

इसके अलावा रूसी सेना ने डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक (डीपीआर) में नोवोकालिनोव के पास यूक्रेनी नौसैनिकों पर हमला कर नुकसान पहुंचाया है।

ट्यूनीशियाई तटों से बचाये गये 93 अप्रवासी

ट्यूनीशियाई तट सुरक्षा बलों ने भूमध्यसागर पार कर इटली जाने का प्रयास कर रहे कुल 93 गैर-दस्तावेजी अप्रवासियों को बचाया है। ट्यूनीशियाई नेशनल गार्ड के प्रवक्ता हाउसेमेद्दीन जब्बाली ने एक बयान में कहा, “अवैध अप्रवासन के खिलाफ कार्रवाई के तहत शनिवार देर रात ऐसी तीन कोशिशों को नाकाम कर दिया गया।” पहले को सफैक्स के दक्षिण-पूर्वी प्रांत से नाकाम कर दिया गया था, जहां उप-सहारा अफ्रीकी राष्ट्रीयताओं के 42 अप्रवासियों को एक डूबती नाव से बचाया गया था।

अन्य दो प्रयासों को नेशनल गार्ड यूनिट ने देश के केंद्रीय तट पर नाकाम कर दिया, जहां 51 उप-सहाराओं को बचाया गया। केंद्रीय भूमध्यसागरीय क्षेत्र में स्थित, ट्यूनीशिया यूरोप में अवैध आप्रवासन के लिए सबसे लोकप्रिय पारगमन बिंदुओं में से एक रहा है। ट्यूनीशियाई अधिकारियों द्वारा किए गए सख्त अवैध आव्रजन उपायों के बावजूद, ट्यूनीशिया के माध्यम से इटली पहुंचने का प्रयास करने वाले प्रवासियों की संख्या बढ़ रही है।

 

Back to top button