प्रियंका गांधी वाड्रा आज कर्नाटक में चुनाव प्रचार करेंगी

नई दिल्ली
कांग्रेस महासचिव एवं कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों में शामिल प्रियंका गांधी वाड्रा कर्नाटक में आज चुनाव प्रचार करेंगी। कांग्रेस की ओर से सोमवार को यहां जारी वक्तव्य के मुताबिक सुश्री वाड्रा कर्नाटक में महिलाओं के साथ बातचीत करने और राज्य में विभिन्न स्थानों पर रोड शो के अलावा एक जनसभा को संबोधित करेंगी। कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए 10 मई को चुनाव होंगे और 13 मई को परिणाम घोषित किये जायेंगे। विपक्षी कांग्रेस की नजर सत्ता में वापसी पर है वहीं सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी को अपनी सत्ता बरकरार रखने के उम्मीद है।

इससे पहले वह अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कर्नाटक गई थीं, इस दौरान गृह लक्ष्मी योजना की प्रमुख घोषणाएं की गईं। योजना के तहत, कांग्रेस ने परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को 2,000 रुपये भत्ता देने का वादा किया है। कांग्रेस सूत्रों ने कहा है कि पार्टी राज्य में एक मेगा कार्यक्रम की योजना बना रही है।

प्रियंका गांधी पुराने मैसूरु क्षेत्र में टी, नरसीपुरा, हनूर और के.आर. नगर के लिए प्रचार करेंगी। पार्टी सूत्रों का यह भी दावा है कि वह राज्य की महिला मतदाताओं से भी अपील करेंगी। कर्नाटक में चुनाव जीतने की अपनी संभावनाओं से उत्साहित कांग्रेस ने भाजपा में विद्रोह फूटने के बाद और अधिक आक्रामक प्रचार अभियान शुरू कर दिया है।

पार्टी उत्तर कर्नाटक क्षेत्र से अपने दो प्रमुख नेताओं को लाने में कामयाब रही और बीजेपी पर लिंगायत नेताओं की उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया। बता दें कि हाल ही में, राहुल गांधी ने कुदाल संगमा का दौरा किया था, वह स्थान जहां 12वीं शताब्दी में बासवन्ना की समाधि स्थित है और उन्होंने बसवा जयंती मनाई थी। बासवन्ना लिंगायत धर्म के संस्थापक हैं। बीजेपी राज्य में लिंगायत वोट बैंक से अपनी ताकत हासिल करती है।

पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि रणनीति पूरे कर्नाटक में अधिक से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए राष्ट्रीय नेताओं को जोड़ने की है। एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी 30 निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करने की योजना बना रहे हैं, प्रियंका गांधी लगभग 30 सीटों पर चुनाव प्रचार करेंगी और मतदाताओं से सीधे अपील करेंगी।

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्दारमैया को 60 से 65 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करने के लिए कहा गया है। लिंगायत नेतृत्व के अपमान और भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर नेताओं से बीजेपी पर आक्रामक आरोप लगाने को कहा जा रहा है।

 

Back to top button