दिल्ली कैपिटल्स ने IPL में पहली बार किया ये कमाल, 144 रन बनाकर भी जीत गई टीम

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 15 साल के इतिहास में जो काम दिल्ली कैपिटल्स (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) अन्य कप्तानों की कप्तानी में नहीं कर पाई। उस उपलब्धि को डेविड वॉर्नर ने 2023 के सीजन में हासिल कर लिया। दिल्ली की टीम ने पहली बार आईपीएल के इतिहास में 150 से कम रनों के टोटल को डिफेंड किया है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली की टीम 144 रन बनाकर भी मुकाबला जीत गई। इस मैच में दिल्ली को 7 रनों के अंतर से जीत मिली।

आपको बता दें, दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक आईपीएल के इतिहास में कोई भी मैच 150 रनों से कम पहली पारी में बनाने के बाद मुकाबला नहीं जीता था, लेकिन आईपीएल 2023 में 34वें मैच में ऐसा हो गया। इससे पहले दिल्ली की टीम ने 150 रनों को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डिफेंड किया था। ये मैच ब्लोमफॉन्टेन में खेला गया था। हैरान करने वाली बात यह है कि दिल्ली ने अब तक जो भी कम टारगेट को डिफेंड किया था, वह तीनों लक्ष्य राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आए थे।
 
दिल्ली ने अपने घरेलू मैदान पर 2012 में राजस्थान रॉयल्स को 152 रन बनाने के बाद भी हरा दिया था। ऐसा ही कुछ 2021 के सीजन में अबू धाबी के मैदान पर देखा गया था, जहां दिल्ली कैपिटल्स ने 154 रन पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए थे और राजस्थान रॉयल्स 155 रन नहीं बना सकी। हालांकि, इस बार सनराइजर्स हैदराबाद को 144 रनों से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रोक दिया। दिल्ली को इस सीजन की दूसरी जीत मिली। हालांकि, टीम अभी भी प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है।

 

Back to top button