फ्लाइट में फिर पेशाब कांड! नशे में धुत सहयात्री पर पेशाब करने वाला भारतीय गिरफ्तार, न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रहा

 नई दिल्ली

न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रहे एक भारतीय व्यक्ति ने अमेरिकन एयरलाइंस के एक विमान में सह-यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। आरोपी यात्री को एयरलाइन के कर्मचारियों ने नशे में पाया। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। पिछले कुछ वक्त से विमान में सह यात्रियों पर कथित तौर पर पेशाब करने की कई घटनाएं सामने आई हैं। अमेरिकी एयरलाइंस में इस तरह की घटना पिछले दो महीने में कम से कम दूसरी बार है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी यात्री और सहयात्री के बीच बहस भी हुई। इस दौरान आरोपी ने सहयात्री के ऊपर कथित तौर पर पेशाब कर दी। रिपोर्ट में कहा गया है। कल रात ही विमान के दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सूत्रों ने कहा कि एयरलाइन से एक रिपोर्ट मिलने के बाद एविएशन वॉचडॉग ने उचित कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि नागर विमानन महानिदेशालय अपनी आंतरिक प्रक्रिया के तहत मामले की आगे जांच करेगा।

एयरलाइंस का बयान
अमेरिकन एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि उसे दिल्ली जाने वाली उड़ान में "व्यवधान" का सामना करना पड़ा। "अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान 292 जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (JFK) से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (DEL) की सेवा के साथ दिल्ली में आगमन पर स्थानीय कानून प्रवर्तन द्वारा बोर्ड पर व्यवधान के कारण मुलाकात की गई थी।"

अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट रात करीब 9 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची, लेकिन लैंडिंग से पहले एयरपोर्ट को मामले की सूचना दे दी थी। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि पीड़ित यात्री ने एयरलाइन के पास औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस बोली- पेशाब करने की कोई शिकायत नहीं
पुलिस उपायुक्त (हवाईअड्डा) देवेश कुमार महला ने हालांकि कहा कि किसी के पेशाब करने की कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने कहा, "सह-यात्रियों द्वारा किसी के पेशाब करने के संबंध में कोई पुष्ट सबूत या शिकायत नहीं दी गई थी।"

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में यात्रियों द्वारा सह-यात्रियों पर कथित रूप से शराब पीने के बाद पेशाब करने की कई घटनाएं सामने आई हैं। अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान में दो महीने में यह कम से कम दूसरी ऐसी घटना है। इससे पहले अमेरिकी विश्वविद्यालय में एक भारतीय छात्र आर्य वोहरा को अमेरिकन एयरलाइंस ने मार्च में एक सह-यात्री पर कथित रूप से पेशाब करने के बाद प्रतिबंधित कर दिया था।

वहीं, पिछले नवंबर में एयर इंडिया की एक फ्लाइट के बिजनेस क्लास में नशे में धुत एक व्यक्ति ने एक बुजुर्ग महिला पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था। जनवरी में इस घटना की सूचना मिली थी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि एयरलाइन ने उस पर 30 दिनों के लिए उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया था। पिछले दिसंबर में इसी तरह की एक अन्य घटना में, एक यात्री ने पेरिस से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान में सह-यात्री की खाली सीट पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था।

 

Back to top button