यशस्वी से छिन गई ऑरेंज कैप, पर्पल कैप की रेस में ये भारतीय है सबसे आगे

मुंबई

IPL 2023 के ऑरेंज और पर्पल कैप की दौड़ हर दिन दिलचस्प होती जा रही है। कभी कोई तो कभी कोई खिलाड़ी शीर्ष पर होता है। हालांकि, ऑरेंज कैप की रेस में लंबे समय से फाफ डुप्लेसिस का ही कब्जा है, लेकिन पिछले मैच में यशस्वी जायसवाल ने शतक ठोककर उनसे ऑरेंज कैप छीन ली थी, लेकिन फाफ ने इसे ज्यादा देर तर यशस्वी के सिर पर रहने नहीं दिया। वहीं, पर्पल कैप की बात करें तो इस पर भारतीय तेज गेंदबाज का कब्जा है, जो अनकैप्ड है।

आईपीएल 2023 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में फाफ डुप्लेसिस शीर्ष पर हैं, जो टूर्नामेंट में एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके रनों की संख्या 450 से ज्यादा है। ऑरेंज कैप होल्डर फाफ डुप्लेसिस ने आरसीबी ने अब तक 9 मैचों में 466 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल हैं, जिनके रनों की संख्या 428 है। 414 रन चेन्नई के ओपनर डेवन कॉनवे भी बना चुके हैं। वहीं, विराट कोहली अब चौथे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने 364 रन बना लिए हैं। टॉप 5 में रुतुराज गायकवाड़ का नाम भी शामिल है, जिन्होंने सीएसके के लिए अब तक 9 मैचों में 354 रन बनाए हैं।

IPL 2023 ऑरेंज कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट

466 रन – फाफ डुप्लेसिस
428 रन – यशस्वी जायसवाल
414 रन – डेवन कॉनवे
364 रन – विराट कोहली
354 रन – रुतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2023 के पर्पल कैप की बात करें तो ये इस समय सीएसके के पेसर तुषार देशपांडे के सिर पर है। उन्होंने 9 मैचों में 17 विकेट निकाले हैं, जबकि मोहम्मद सिराज ने 15 सफलताएं अब तक इस टूर्नामेंट में हासिल की हैं। आरसीबी का ये पेसर दूसरे नंबर पर है। इतने ही विकेट पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह के नाम है। वे तीसरे नंबर पर हैं। चौथे नंबर पर गुजरात टाइटन्स के स्पिनर राशिद खान हैं, जिन्होंने 14 विकेट निकाले हैं। वहीं, 13 विकेट अब तक आर अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए चटकाए हैं। वे इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। सबसे ज्यादा ओवर अश्विन ने किए हैं।  

IPL 2023 पर्पल कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट

17 विकेट – तुषार देशपांडे
15 विकेट – मोहम्मद सिराज
15 विकेट – अर्शदीप सिंह
14 विकेट – राशिद खान
13 विकेट – आर अश्विन

 

Back to top button