शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर किया, अध्यक्ष बने रहने का किया आग्रह

मुंबई
 एनसीपी ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के इस्तीफे को खारिज कर दिया और उनसे अपने पद पर बने रहने का अनुरोध किया। मंगलवार को पद छोड़ने की नाटकीय घोषणा के बाद पवार द्वारा अपने उत्तराधिकारी का नाम तय करने के लिए गठित विशेष पैनल की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

दो प्रस्तावों पर पैनल के फैसले (इस्तीफे को खारिज करना और उन्हें पार्टी प्रमुख के रूप में जारी रखने का आग्रह करना) पवार को इस मामले में अंतिम कॉल के लिए अवगत कराया जाएगा।

प्रफुल्ल पटेल और अजीत पवार जैसे शीर्ष एनसीपी नेता आज दोपहर बाद घटनाक्रम पर आधिकारिक घोषणा करेंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा शरद पवार जी ने 2 मई को अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी। उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए और नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए पार्टी नेताओं की एक समिति नियुक्त की। आज हमने समिति की बैठक की है।

उन्होंने कहा मेरे सहित कई नेताओं ने पवार साहब से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया क्योंकि इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है। न केवल NCP नेताओं बल्कि पार्टी के अन्य नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया है।

प्रफुल्ल पटेल ने कहा देश के नेता शरद पवार जी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था जिसे एक मत से नामंजूर किया जाता है और हम उनसे विनती करते हैं कि वे पद पर कायम रहें और अपनी जिम्मेदारी निभाएं। हमने ये फैसले लिया है।

इस बीच, एक भावुक एनसीपी कार्यकर्ता ने पार्टी कार्यालय के बाहर आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन हजारों अन्य कार्यकर्ताओं और पुलिस ने उसे ऐसा करने से रोक दिया।

Back to top button