क्रिस्टोफर नोलान की ‘ओपेनहाइमर’ को एक अलग विजुअल स्टाइल दिया है, जो बहुत अलग है

न्यूयोर्क

साल 2023 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक क्रिस्टोफर नोलन पर बनी 'ओपेनहाइमर' रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म साइंटिस्ट जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के जीवन पर बनी है, जिन्हें परमाणु बम का आविष्कार करने का श्रेय दिया जाता है। 3 मिनट के ट्रेलर में एक अलग सी दुनिया देखने को मिलती है। यूनिवर्सल पिक्चर्स 'सिंकोपी इंक' और 'एटलस एंटरटेनमेंट' की बनी 'ओपेनहाइमर' अमेरिकी साइंटिस्ट जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर और उनके मैनहट्टन प्रोजेक्ट की कहानी बताता है, जो द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान हुआ था। फिल्म 21 जुलाई को रिलीज होगी।

रॉबर्ट ओपेनहाइमर ट्रेलर की शुरुआत में कहते हैं, 'यह एक राष्ट्रीय आपातकाल है', फिर वह पहले परमाणु बम का परीक्षण करने के लिए तैयार हो जाते हैं। कुछ शॉट्स बाद दर्शकों को वह नाम दिखाया जाता है, जिसे वे टेनेट क्रिस्टोफर नोलन के रिलीज होने के बाद पिछले तीन वर्षों से स्क्रीन पर देखने के लिए इंतजार कर रहे थे। ट्रेलर तुरंत एक ब्लैक शॉट में कट जाता है, जिसमें रॉबर्ट ओपेनहाइमर (सिलियन मर्फी) अपने वॉयसओवर के बीच पत्रकारों और फोटोग्राफरों के पास से गुजरते हुए दिखाई देते हैं, जहां वह परमाणु हथियार का परीक्षण करने के कदम को सही ठहराते हैं।

'ओपेनहाइमर' की कास्ट
फिल्म की स्टार कास्ट में एमिली ब्लंट, मैट डेमन, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, फ्लोरेंस पुघ और कई चेहरे शामिल हैं, जो वास्तविक जीवन के लोगों पर आधारित किरदार निभा रहे हैं और उन्होंने किसी न किसी तरह से मैनहट्टन प्रोजेक्ट में योगदान दिया है। ओपेनहाइमर और लेफ्टिनेंट जनरल लेस्ली रिचर्ड ग्रोव्स जूनियर को शुरुआत में इस कदम को सही ठहराते हुए दिखाया गया है।

कहां रिलीज होगी फिल्म?
'द हॉलीवुड रिपोर्टर' के अनुसार, नोलन और ऑस्कर नॉमिनेटेड सिनेमैटोग्राफर होयटे वैन होयटेमा ने 'ओपेनहाइमर' को एक अलग विजुअल स्टाइल दिया है, जिसमें आईमैक्स कैमरे शामिल हैं और स्टार्क ब्लैक-एंड-व्हाइट सिनेमैटोग्राफी भी है। यह फिल्म आईमैक्स 70एमएम, 70एमएम और डॉल्बी सिनेमा समेत सभी प्रीमियम बड़े फॉर्मेट में रिलीज होगी।

Back to top button