हॉलीवुड के दिग्‍गज अमेरिकी एक्‍टर रॉबर्ट डी नीरो ने बच्चो को लेकर किया खुलासा

न्यूयोर्क

हॉलीवुड की कल्‍ट फिल्‍म 'गॉडफादर 2', 'द आइरिशमैन' और 'द इंटर्न' जैसी फिल्‍मों में अपनी एक्‍ट‍िंग का लोहा मनवा चुके एक्‍टर रॉबर्ट डी नीरो 7वीं बार पिता बने हैं। दो बार ऑस्‍कर अवॉर्ड जीत चुके 79 साल के दिग्‍गज अमेरिकी एक्‍टर ने 'ईटी कनाडा' से बातचीत में यह खुलासा किया है। रॉबर्ट डी नीरो अपनी अपकमिंग फिल्‍म 'अबाउट माय फादर' के प्रमोशन के दौरान उन्‍होंने न सिर्फ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर यह खुलासा किया, बल्‍क‍ि पैरेंट‍िंग को लेकर भी बात की।

इंटरव्‍यू के दौरान जब द‍िग्‍गज एक्‍टर Robert De Niro से उनके छह बच्‍चों के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, 'असल में मेरे सात बच्‍चे हैं।' अपनी बात आगे बढ़ाते हुए एक्‍टर ने कहा, 'मुझे अभी-अभी एक बच्‍चा हुआ है।' हालांकि, उन्होंने अपने परिवार के इस नए सदस्य या अपनी पार्टनर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

दो बार शादी कर चुके हैं रॉबर्ट डी नीरो, गर्लफ्रेंड भी
रॉबर्ट डी नीरो की पहली पत्नी डायना एबॉट थीं, ज‍िनसे उन्‍होंने 1988 में तलाक ले लिया। डायना से उनकी बेटी ड्रेना (51 साल) और एक बेटा राफेल (46) हैं। साल 1995 में उन्होंने अपनी एक्‍स गर्लफ्रेंड, मॉडल और एक्‍ट्रेस टौकी स्मिथ के साथ जुड़वां बेटों जूलियन और हारून (27) का स्वागत किया। 'पीपुल' मैगजीन की खबर के मुताबिक, रॉबर्ट डी नीरो की एक और पूर्व पत्‍नी ग्रेस हाईटावर से भी उन्‍हें बेटा इलियट (24) और बेटी हेलेन ग्रेस (11) हैं। दूसरी पत्‍नी ग्रेस से रॉ‍बर्ट डी नीरो ने 1997 में शादी की और 2018 में तलाक ल‍िया।

'बच्‍चों से बिहेव करने का कोई नियम नहीं है'
रॉबर्ट डी नीरो कहते हैं, 'बच्चों के साथ बर्ताव करने का कोई खास तरीका नहीं है। मुझे इस ओर कोई नियम-कानून बनाने जैसी चीजें पसंद नहीं हैं। लेकिन, कभी-कभी आपके पास कोई विकल्प नहीं होता है। मुझे लगता है कि कोई भी माता-पिता यही बात कहेंगे। आप हमेशा यही चाहते हैं कि बच्चों के लिए सही काम करें। उन्हें कई बार उन्‍हें संदेह का लाभ भी देते हैं।'

दादा और नाना भी बन चुके हैं रॉबर्ट डी नीरो
रॉबर्ट डी नीरो असल जिंदगी में दादा भी बन चुके हैं। वह कहते हैं, 'मैं अपने बच्‍चों से कहता है कि अगर वो एक्‍टर बनना चाहते हैं या आप कुछ भी करना चाहते हैं तो यह तब तक ठीक है जब तक आप खुश हैं। बस अपने आप को कम मत समझो। खुद को थोड़ा और धक्का दो और उस वहां तक पहुंचों, जहां के लिए आप सोचते हो। डरो मत।'

Back to top button