IPL 2023 के पहले क्वॉलिफायर में भिड़ सकती हैं ये दो टीमें, समझें पूरा समीकरण

नई दिल्ली

आईपीएल 2023 के 55वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की दिल्ली कैपिटल्स पर धमाकेदार जीत के बाद कुछ ऐसे आंकड़े सामने आए हैं जिसे देख सीएसके फैंस का दिल खुशी से झूम उठेगा। डीसी पर जीत के बाद चेन्नई के 12 मैचों में 15 अंक हो गए हैं और वह आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल के टॉप-2 में बरकरार है। इस जीत के साथ सीएसके के पहला क्वालीफायर खेलने के चांस भी काफी बढ़ गए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार टेबल टॉपर और गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला क्वालीफायर खेला जा सकता है। दोनों ही टीमों के पहला क्वालीफायर खेलने के चांस काफी अधिक है।

ताजा जानकारी के अनुसार 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर विराजमान गुजरात जाएंट्स के क्वालीफायर-1 खेलने के चांस सबसे अधिक 92 प्रतिशत है, वहीं डीसी पर जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के चांस 70 प्रतिशत हो गए हैं। वहीं इस सूची में तीसरा नाम मुंबई इंडियंस का है, मगर एमआई का पहला क्वालीफायर खेलना काफी कठिन है। उनका क्वालीफायर-1 खेलने का प्रतिशत 16 ही है।

आइए समझते हैं पूरा समीकरण-

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 में अभी तक कुल 11 मैच खेले हैं। इनमें 8 में उन्हें जीत मिली है, वहीं तीन मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। जीटी 16 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है। गुजरात को अभी इस सीजन तीन मुकाबले क्रमश: मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलने हैं। अगर वह यहां से एक भी मैच जीतती है तो उनके 18 अंक हो जाएंगे और फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़कर उनसे आगे कोई नहीं निकल सकता। ऐसे में उनके टॉप-2 में बने रहने का अधिक चांस है।

वहीं बात चेन्नई सुपर किंग्स की करें तो, सीएसके को लीग स्टेज में दो मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने हैं। यहां से अगर चेन्नई एक भी मैच जीतती है तो उनके 17 अंक हो जाएंगे। ऐसे में लखनऊ को सीएसके की बराबरी करने के लिए सभी मैच जीतने होंगे, वहीं मुंबई को उनसे आगे निकलने के लिए भी ऐसा करना होगा।

टाटा आईपीएल 2023 प्लेऑफ और फाइनल मैच शेड्यूल

23 मई- क्वालीफायर 1, चेन्नई में
24 मई- एलिमिनेटर, चेन्नई में
26 मई- क्वालिफायर 2, अहमदाबाद में
28 मई- फाइनल, अहमदाबाद में

 

Back to top button