म्यांमार में कई परिवारों को कभी न भूलने वाले जख्म, मृतकों का आंकड़ा 81 तक पहुंचा

म्यांमार
 मौसम विभाग के अनुसार जा चुका है। हालांकि, मौसमी आपदा अपने निशां छोड़ जाते हैं। ऐसा ही हुआ है म्यांमार में जहां चक्रवात प्रभावित इलाकों में मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की सूचना है। मृतकों का आंकड़ा बढ़ा चक्रवात मोचा के बारे में समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी AFP ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि चक्रवात प्रभावित म्यांमार में मरने वालों की संख्या कम से कम 81 हो गई है। शरणार्थी कैंप तबाह होने की खबरें इसके अलावा चक्रवात मोचा के प्रभाव से हुई बारिश और हवाओं के कारण म्यांमार में रोहिंग्या शरणार्थी कैंप भी तबाह हुए। रिपोर्ट्स के अनुसार 1300 से अधिक कैंप तबाह होने के कारण शरणार्थी सड़क पर आ गए।

धराशायी हुआ 100 फीट से अधिक ऊंचा टेलीकॉम टावर बता दें कि चक्रवात के प्रभाव के कारण म्यांमार के कई इलाकों में प्रचंड हवाओं के साथ बारिश के विजुअल सामने आए थे। भयावह तस्वीरों का अंदाजा इसी से होता है कि 100 फीट से अधिक ऊंचा इस्पात का टेलीकॉम टावर भी पल भर में धराशायी हो गया था।

पीटीआई पर जारी तस्वीर में म्यांमार में तबाही के मंजर, तूफान और तेज हवाओं के कारण कई लैंप-पोस्ट और पेड़ गिरे बांग्लादेश में भी उजड़े आशियाने गौरतलब है कि म्यांमार के रखाइन राज्य का सित्वे टाउनशिप चक्रवात मोचा से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। चक्रवात मोचा के कहर के बारे में आई मीडिया रिपोर्ट्स में बांग्लादेश में भी कई लोगों के आशियाने उजड़ने की बातें सामने आई हैं।
 

Back to top button