टीम टेरर की जड़ कनवर्जन का उस्ताद प्रोफेसर कमाल, एटीएस की जांच शुरू

भोपाल

मुझे यदि डॉ. कमाल और जाकिर नायक मिल जाए तो मेरे हाथ में जो भी होगा उससे मैं इन दोनों पर प्राण घातक हमला कर दूंगा। इन्होंने मेरा परिवार बर्बाद कर दिया है। यह पीड़ा हैं उस पिता की जिसके बेटे ने ना सिर्फ हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म को अपनाया, बल्कि आतंकी साजिश रचने वाले कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिज्ब-उत- तहरीर (एचयूटी) का सदस्य बन गया।

इधर एचयूटी के सदस्य सौरभ राजवैद्य उर्फ  मोहम्मद सलीम का धर्म परिवर्तन करवाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रोफेसर डॉ. कमाल को लेकर एटीएस की टीम ने जांच शुरू कर दी है।  सौरभ राजवैद्य के पिता डॉ. अशोक राजवैद्य ने आरोप लगाया है कि जब उनका बेटा भोपाल के एक प्रायवेट कॉलेज में नौकरी करता था, तब उसके एक दोस्त डॉ. कमाल भी उसी कॉलेज में था। उसने ही उनके बेटे को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया। वह उसका मार्इंड वॉश करता था।

कमाल और जाकिर ने मेरे बेटे का ब्रैन वॉश किया
डॉ. अशोक राजवैद्य ने बताया कि डॉ. कमाल उनके बेटे सौरभ की सगाई में भोपाल के होटल पुष्कर में आया था। इसके बाद उससे उनकी कुछ मुलाकते हुई, वह इस्लाम को लेकर ही बातचीत करता था। उसने ही मेरे बेटे का बै्रन वॉश किया और धर्म परिवर्तन करवाया है। जाकिर नायक भी यह करता है। डॉ. कमाल उसी से जुड़ा हुआ था। इन दोनों ने ही मेरे बेटे का बैन वॉश किया और उसको धर्म परिवर्तन करने को मजबूर कर दिया।

अभी कमाल की जांच नहीं कर रही ATS
आरोपियों द्वारा डॉ. कमाल का नाम न लेने के कारण फिलहाल एटीएस उसकी जांच नहीं कर रही थी। अब गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने डॉ. कमाल को लेकर भी जांच करने के निर्देश दिए हैं।

आज जाए जाएंगे हैदराबाद से आरोपी
एचयूटी के संदिग्धों को एटीएस टीम हैदराबाद लेकर गई थी। इन्हें आज भोपाल लाया जाएगा। इनके साथ उस स्थान पर भी एटीएस की टीम पहुंची जहां पर ये लोग बंदूक चलाने की प्रैक्टिस करते थे। इन सभी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सौरभ के द्वारा सलीम बनना फिर अपनी पत्नी और परिवार के अन्य लोगों का धर्म परिवर्तन कराना बहुत गंभीर मामला है। यह  अलग तरह का नैक्सस है। प्रोफेसर कमाल को लेकर सारे विषयों की जांच की जा रही है।
नरोत्तम मिश्रा, गृह मंत्री

Back to top button