BJP ने कई जिला प्रभारी बदले, जिलाध्यक्ष-मंडल अध्यक्ष भी हटेंगे

भोपाल

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सबको साधने के निर्णय के बाद भाजपा ने संगठनात्मक बदलाव भी शुरू कर दिए हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में आधा दर्जन जिलों के जिला प्रभारियों को बदला गया है। कुछ जिलाध्यक्ष भी आने वाले समय में बदले जा सकते हैं। इसमें चुनाव लड़ने वाले और  संगठनात्मक निर्णय पर अमल में  कमजोर साबित होने वाले अध्यक्ष शामिल होंगे।

जिन जिलों में नए जिला प्रभारियों की नियुक्ति की गई है उसमें दमोह, बालाघाट, सिवनी और इंदौर ग्रामीण जिले शामिल हैं। दमोह में सतानंद गौतम, सिवनी में अरुण द्विवेदी, बालाघाट में जीएस ठाकुर और इंदौर ग्रामीण में रायसिंह सेंधव को जिला प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कुछ और जिला प्रभारी भी बदले जा सकते हैं। इसके साथ ही जिन जिलों के जिलाध्यक्ष ने चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं उनके स्थान पर नए जिलाध्यक्ष को नियुक्त किया जा सकता है। कमजोर परफारमेंस वाले कुछ जिलाध्यक्ष पूर्व में हटाए गए थे और अभी भी कुछ पर हटाए जाने की कार्यवाही हो सकती है।

मंडल अध्यक्षों पर भी लटक रही तलवार
प्रदेश के कई जिलों में मंडल अध्यक्ष पर भी कार्यवाही की तलवार लटक रही है। यह मंडल अध्यक्ष प्रदेश संगठन द्वारा सौंपे गए दायित्वों के निर्वहन में गंभीर नहीं रहे हैं। संगठन द्वारा दिए गए कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में भी इनकी रुचि नहीं रही है। बीजेपी संगठन ऐसे मंडल अध्यक्षों को हटाने का निर्णय भी ले चुका है और जल्द ही लापरवाह मंडल अध्यक्ष को हटाया जाएगा।

Back to top button