मिर्जापुर की भूमिका को लेकर रसिका का दिलचस्प खुलासा

मुंबई

वेब सीरीज मिर्जापुर का तीसरा सीजन जल्द ही अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाला है। इस सीरीज में चाहे कालीन भैया के किरदार में पंकज त्रिपाठी हो, गुड्डू पंडित के किरदार में अली फजल हो या फिर बीना त्रिपाठी की भूमिका में रसिका दुग्गल, सबने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सबका दिल जीता। तीसरे सीजन की रिलीज से ठीक पहले अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने 'मिर्जापुर' सीरीज में काम करने के अनुभव साझा किए हैं और बताया कि बीना त्रिपाठी की भूमिका निभाने की प्रेरणा उनको कहां से मिली।

'मिर्जापुर' का पहला सीजन अमेजन प्राइम वीडियो पर साल 2018 में रिलीज हुआ था। अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में रिलीज फिल्म 'अनवर'  में एक छोटी भूमिका के की। इसे बाद उन्हें  'नो स्मोकिंग',  'औरंगजेब', 'किस्सा', 'ट्रेन स्टेशन', 'हामिद', और 'मंटो' जैसी फिल्मों में काम करने का मौका मिला। वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के जरिये देश विदेश में शोहरत पाने वाली रसिका दुग्गल कहती हैं, 'बीना त्रिपाठी की भूमिका निभाने से पहले मैं बहुत घबराई हुई थी। मेरे मन में यह संदेह था कि पता नहीं उस भूमिका को निभा पाऊंगी कि नहीं।'

'मिजार्पुर' में रसिका दुग्गल ने एक ऐसी महिला बीना त्रिपाठी का किरदार निभाया है जो मन के साथ-साथ तन से भी स्वतंत्र है। रसिका दुग्गल कहती है, 'पहले मैंने सोचा था कि शायद यह भूमिका किसी अधिक कामुक या स्टीरियोटाइप रूप से सेक्सी दिखने के लिए उपयुक्त थी। लेकिन 'मिजार्पुर' की शूटिंग से पहले एक पार्टी में मैं एक युवा लड़की से मिली जो मेरी प्रेरणा बन गई। वह एक साधारण जींस और एक टी-शर्ट पहने हुए एक छोटे शहर से थी। वह एक गायिका थी। दिखने  में बहुत ही शमीर्ली लेकिन जैसे ही उसने गाना शुरू किया, वह एक कामुक और दमती महिला के रूप में बदल गई जिसने सबका ध्यान आकर्षित किया। वह छवि मेरे दिमाग में रही और मेरी प्रेरणा बन गई।

Back to top button