MG मोटर ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को फिर दोहराया, भारत में 10,000 ZS EV की बिक्री की

  • 50.3kWh की सबसे बड़ी प्रिज़्मैटिक सेल बैटरी, जो एक बार चार्ज करने पर 461 किलोमीटर* की दूरी तय करती है
  • इस सेगमेंट में सबसे बड़े फीचर्स: 25.7 सेमी का HD टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट, 17.78 सेमी के एम्बेडेड LCD स्क्रीन के साथ पूरा डिजिटल क्लस्टर
  • इस श्रेणी में पहली बार पेश किए गए फीचर्स: डुअल पेन पैनोरमिक स्काई रूफ, PM 2.5 फिल्टर, रियर एसी वेंट, ब्लूटूथ® टेक्नोलॉजी के साथ डिजिटल चाबियां, रियर ड्राइव असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर के साथ 360˚ व्यू
  • कैमरा, हिल डिसेंट कंट्रोल (HDC), रेन सेंसिंग फ्रंट वाइपर
  • बेमिसाल इंटीरियर्स, जो आगे और पीछे की सीट के यात्रियों के लिए हमारी सोच से भी ज्यादा सुविधाजनक है.
  • MG i-SMART की सुविधा से सुसज्जित, जो 75 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स की पेशकश करता है

गुरुग्राम

मोटर इंडिया ने आज घोषणा की, कि पूरी दुनिया में कामयाबी का परचम लहराने वाले कंपनी के सबसे लोकप्रिय वाहन, ZS EV ने भारत में 10,000 यूनिट की बिक्री का आँकड़ा पार कर लिया है। MG ZS EV भारत की पहली प्योर-इलेक्ट्रिक इंटरनेट SUV है, जो लॉन्च के बाद से ही भारत में EV को पसंद करने वाले लोगों के बीच एक लोकप्रिय ग्रीन-प्लेट बन गई है। बिल्कुल-नई ZS EV 2 अलग-अलग वेरिएंट्स (एक्साइट और एक्सक्लूसिव) में उपलब्ध है, जिनकी क़ीमत क्रमशः 23,38,000 रुपये* और 27,29,800 रुपये* है।

ZS EV में चार्जिंग के लिए 6 अलग-अलग विकल्प उपलब्ध हैं: DC सुपर-फास्ट चार्जर्स, AC फास्ट चार्जर्स, MG के डीलरशिप पर AC फास्ट चार्जर, ZS EV के साथ पोर्टेबल चार्जर, चौबीसों घंटे RSA (रोडसाइड असिस्टेंस) की मदद से चलते-फिरते चार्जिंग की सुविधा, तथा MG चार्ज पहल – जो MG इंडिया द्वारा शुरू की गई अपने आप में अनोखी पहल है। इस पहल का उद्देश्य देश भर में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए 1000 दिनों में पूरे भारत में सामुदायिक स्थानों पर 1000 AC फास्ट चार्जर इंस्टॉल करना है। MG इंडिया की ओर से ZS EV खरीदने वाले ग्राहकों के घर या कार्यालय में मुफ़्त में AC फास्ट चार्जर इंस्टॉल किया जाता है।

बिल्कुल-नई ZS EV में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से सुसज्जित 50.3kWH की बैटरी लगाई गई है जो इस सेगमेंट में सबसे बड़ी है, और यह पूरी दुनिया में सुरक्षा के पैमाने पर खरी है, जिसमें ASIL-D: बेमिसाल सेफ्टी इंटीग्रिटी लेवल, IP69K: बेहतर धूल एवं जल-रोधी रेटिंग, तथा UL2580: सेफ्टी मैनेजमेंट सिस्टम शामिल हैं। यह बेहद दमदार मोटर से लैस है, जो इस श्रेणी में 176PS की सबसे बेहतर पावर प्रदान करती है और सिर्फ 8.5 सेकंड में 0 से 100 तक की रफ़्तार हासिल करती है। इस फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक SUV में प्रिज़्मैटिक सेल बैटरी लगाई गई है, जिसकी एनर्जी डेंसिटी काफी अधिक होती है और इसी वजह से वाहन को बेहतरीन रेंज मिलता है और बैटरी भी लंबे समय तक चलती है।

रेंज के संबंध में दिए गए आँकड़े जाँच की मानक परिस्थितियों में ICAT में किए गए आंतरिक परीक्षण पर आधारित है। जाँच की मानक परिस्थितियों के अलावा किसी भी दूसरी परिस्थिति में वास्तविक प्रदर्शन के आँकड़े अलग हो सकते हैं। भारतीय रुपये में एक्स-शोरूम की क़ीमतें बताई गई हैं। नियम व शर्तें लागू।

Back to top button