सपनों की छलांग में एक खास किरदार निभाएंगे टेलीविजन फेम रुशद राणा

मुंबई

अपने ड्रीम जॉब की ख्वाहिश पूरी करने की खातिर एक नए शहर का रुख करने से जुड़ीं एक लड़की की चुनौतियों को सामने लाता सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का शो ‘सपनों की छलांग’ राधिका का सफर दिखा रहा है, जिसका रोल टीवी एक्ट्रेस मेघा रे निभा रही हैं। अपनी नई नौकरी और सख्तमिजाज बॉस को इम्प्रेस करने और झांसी में अपने परिवार की फिक्र का ख्याल रखने के बीच संतुलन बनाते हुए राधिका अपनी जिÞंदगी के इन दो हिस्सों में बंट गई है। उसकी इस कश्मकश के बीच एक शख्स, जो न सिर्फ राधिका को चुनौती देगा बल्कि उसकी सच्ची काबिलियत भी सामने लाएगा, वो होंगे उसकी कंपनी के सीईओ राजेश नायक, जिनका रोल जाने-माने एक्टर रुशद राणा निभाएंगे।

इस शो के पहले नैरेशन से ही इसकी कहानी से जुड़ने वाले रुशद राणा बताते हैं, जब आपको एक सही प्रोजेक्ट मिलता है, तो आप जानते हैं कि आपको इसे करना ही होगा। जैसा कि शो का नाम है, हम सभी ने अपने अपने सपनों को पूरा करने के लिए कभी ना कभी सपनों की छलांग जरूर लगाई है और इसी अपनी-सी लगने वाली कहानी के चलते मैंने इस शो के लिए हां की। आगे अपने किरदार के बारे में बताते हुए रूशद ने कहा, मेरा किरदार राजेश काफी क्लासी और महत्वाकांक्षी आदमी है, जो अपनी कंपनी और अपने कर्मचारियों के लिए बेस्ट चाहता है। उसे टैलेंट की बहुत अच्छी परख है और वो काम में समानता पर जोर देता है, क्योंकि उसका मानना है कि आपको अपना काम साबित करना है ना कि यह जताना है कि आप मर्द हैं या औरत! वो स्मार्ट वर्कर को पसंद करता है और उसे राधिका में वो खूबी नजर आती है।

इसीलिए वो राधिका को और बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है। राजेश के किरदार में कई पहलू हैं, जो इस रोल को दिलचस्प बनाते हैं। मैं निजी तौर पर यह मानता हूं कि ऐसे किरदार न सिर्फ स्क्रिप्ट के पन्नों में होते हैं बल्कि असल जिÞंदगी में भी मौजूद होते हैं। हाल की कहानी में हमने देखा कि राधिका एसीएस आॅफसाइट पर अपने आॅफिस कलीग्स और सीईओ राजेश नायक के सामने खुद को साबित करने और अपने टीममेट्स के साथ फिट होने की कोशिश कर रही है। दूसरी ओर, मुंबई में एक बड़ा तूफान राधिका के दरवाजे पर दस्तक दे चुका है क्योंकि उसका परिवार उसकी शादी की योजना बना रहा है।

Back to top button