एक ही दिन में दो बार गाय से टकराई दिल्ली-भोपाल वंदे भारत, अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

नई दिल्ली
हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के जानवरों से टकराने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। सोमवार को दिल्ली-भोपाल वंदे भारत दो बार गाय से टकराई, जिससे उसका अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इस वजह से कुछ देर के लिए रेल यातायात भी प्रभावित हुआ। जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली के निजामुद्दीन आ रही वंदे भारत दतिया-सोनागिर के बीच गाय से टकरा गई। इस वजह से उसके अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा। रेलवे के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और उसे ठीक कर आगे रवाना किया।

मामले में रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे के करीब हादसा हुआ। जिस वजह से 22 मिनट तक गाड़ी वहीं खड़ी रही। हादसे की वजह से झांसी से दिल्ली की ओर आने वाली ट्रेनों का संचालन कुछ देर के लिए प्रभावित हुआ था। घटना में ट्रेन का अगला हिस्सा टूटा था, जिसे रेल कर्मचारियों ने अस्थायी तौर पर जोड़ दिया। वहीं शाम को निजामुद्दीन से आते वक्त सिकरौदा से मुरैना के बीच फिर से वंदे भारत से गाय टकरा गई। हालांकि इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। करीब 5 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही, इसके बाद रेल कर्मचारियों ने उसे रवाना कर दिया।

ओडिशा ट्रेन त्रासदी के 51 घंटे बाद बालासोर से गुजरी हावड़ा-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस, धीमी रही रफ्तार नहीं है फेंसिंग रेलवे अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली-भोपाल रूट पर कई जगहों पर तार की फेंसिंग नहीं हुई है। इस वजह से वंदे भारत से गाय टकरा रही। रेलवे पूरे रूट पर फेंसिंग करवा रहा, जल्द ही ये काम पूरा कर लिया जाएगा। पिछले एक हफ्ते में कई ट्रेन हादसे आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों की टक्कर हो गई थी। जिसमें 287 से ज्यादा लोगों की मौत हुई। इसके बाद ओडिशा में बरगढ़ में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। वहीं मंगलवार को मध्य प्रदेश के कटनी और शाहपुरा भिटोनी में दो मालगाड़ियों के पहिए उतर गए। हालांकि दोनों घटनाओं में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।
 

Back to top button