आज शाम CM हाउस में चुनाव की तैयारियों का मंथन, जुटेंगे सभी कैबिनेट मंत्री

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सभी मंत्रियों को निवास पर आमंत्रित किया है। इस बैठक में अगले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भी मंथन होगा और प्रदेश में दस जून को होंने जा रहे लाड़ली बहना योजना उत्सव की तैयारियों और राजगढ़ में किसान महाकुंभ को लेकर चर्चा की जाएगी। शिवराज कैबिनेट के एक मंत्री का कहना है कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को शाम साढ़े सात बजे सभी मंत्रियों को बंगले पर आमंत्रित किया है।

हालांकि बैठक का कोई एजेंडा तय नहीं है लेकिन यह माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस दौरान राज्य सरकार की महती योजना लाड़ली बहना योजना के क्रियान्वयन को लेकर और इस योजना को समारोहपूर्वक शुरु किए जाने की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। कुख्य आयोजन जबलपुर में होना है। वहां से मुख्यमंत्री इस योजना के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे और सिंगल क्लिक में एक करोड़ 24 लाख से अधिक लाड़ली बहनाओं के खातों में एक-एक हजार रुपए की राशि ट्रांसफर करेंगे।

  प्रदेश के सभी जिलों में इस योजना को समारोहपूर्वक शुरु किए जाने पर मुख्यमंत्री चर्चा करेंगे। इसके पहले मुख्य सचिव सभी कलेक्टरों से इस योजना को लेकर बात कर चुके है। मुख्यमंत्री इस आयोजन को समारोहपूर्वक करने और आमजन तक यह संदेश पहुंचाना चाहते है कि प्रदेश की भाजपा सरकार जमीन से जुड़े लोगों, वंचित वर्ग की सुध ले रहे है। प्रदेश में महिला सशक्तिकरण पर तेजी से काम हो रहा है।

इस योजना के दौरान स्वीकृति पत्र पहले ही वितरित कर दिए जाएंगे। उत्सवी माहौल में आयोजन होगा। लोगों को यह महसूस कराया जाएगा कि प्रदेश सरकार उनके हितों के संरक्षण में जुटी हुई है। ताकि आने वाले समय में विधानसभा चुनावों में पार्टी को इसका लाभ मिल सके।  राजगढ़ में तेरह जून को होंने वाले किसान महाकुंभ पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी। इस महाकुंभ के दौरान किसानों को कर्ज माफी योजना के स्वीकृति पत्र वितरित किए जाएंगे।

किसानों को बीमा योजना की राशि वितरित की जाएगी। इस आयोजन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेेंगे इस आयोजन को भी समारोहपूर्वक करने और आमजनता के बीच भाजपा की बेहतर छवि पेश करने के लिए सभी मंत्रियों से कहा जाएगा।

दोनो ही आयोजनों के दौरान सभी प्रभारी मंत्रियों से उन्हें उनके प्रभार वाले जिलो में मौजूद रहने और योजना की बेहतर शुरुआत करने के लिए कहा जाएगा। इन योजनाओं के शुभारंभ के समय अधिक से अधिक जनप्रतिनिधियों को शामिल कराने पर भी चर्चा की जाएगी। सीएम चुनावी साल में कार्यकर्ताओं को लेकर मंत्रियों को संवेदनशील रहने की समझाइश भी देंगे।

Back to top button