एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और गूगल क्लाउट के बीच पेमेंट को लेकर विवाद

नई दिल्ली

एलन मस्क को दुनिया के सबसे अमीर शख्सियत में शुमार किया जाता है। लेकिन पैसों को एलन मस्क बिल्कुल नपा तुला रुख अपनाते हैं। फिर चाहे एलन मस्क का आलोचनाओं के बाद ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लागू करना हो या फिर एक्सक्लूसिव कंटेंट के नाम पर ट्विटर ग्राहकों से चार्ज करना हो। वही जब खुद का बिल देने की बारी आती हैं, तो उस मामले में भी एलन मस्क काफी सावधानी से पैसे खर्च करते हैं। बता दें कि एलन मस्क ने गूगल के बिल को भुगतान को करने से इनकार कर दिया है। यह फैसला ट्विटर के गूगल के साथ इस कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू होने से पहले लिया गया। बता दें कि ट्विटर की ओर से गूगल की क्लाउड सर्विस का इस्तेमाल किया जाता है।

बिल का भुगतान नहीं, तो कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल
बिल पेमेंट को लेकर ट्विटटर और गूगल दोनों कंपनियों में ठन गई है। ऐसे में ट्विटर ने गूगल को बिल का भुगतान करने से इनकार कर दिया है। अगर ट्विटर की तरफ से समय पर बिल का पेमेंट नहीं किया जाता है, तो 30 जून को गूगल अपनी सर्विस बंद कर देगा। बता दें कि मस्क के ट्विटर खरीदने से पहले गूगल के साथ स्पैम और अकाउंट्स सेफ्टी को लेकर एक मल्टी-ईयर कॉन्ट्रैक्ट साइन किया गया था। ऐसी खबर है कि मस्क गूगल को इस चार्ज को कम करने का दबाव डाल रहे हैं। जिसे लेकर विवाद चल रहा है। रिपोर्ट की मानें, तो इससे पहले ट्विटर ने मार्च में अमेजन के भी बिल का भुगतान नहीं किया है।

एलन मस्क ने यूजर्स को कमाई का दिखाया सपना
एलन मस्क ने विज्ञापन के जरिए यूजर्स को कमाई कराने का ऐलान किया है। ट्विटर कंटेंट क्रिएटर्स के ट्वीट रिप्लाई में विज्ञापन डिस्प्ले करेगा। जिसके बदले यूजर्स को पैसे मिलेंगे।

Back to top button