ऐपल विजन प्रो के सस्ते वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी में

नई दिल्ली

ऐपल के एआर हेडसेट विजन प्रो को कीमत करीब 3 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया, जिसे लेकर काफी सारे मीम्स बनाए कि ऐपल विजन प्रो खरीदने के लिए किडनी बेचनी पड़ जाएगी। हालांकि ऐपल ने ऐलान किया है कि उसकी तरफ से सस्ते में विजन प्रो एआर हेडसेट को लॉन्च किया जाएगा, जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर्स तक ऐपल विजन प्रो की पहुंच हो सके। हालांकि कंपनी ने साफ कर दिया है कि विजन प्रो को अफोर्डेबल बनाने के लिए उसकी क्वलिटी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

जानें कब तक होगी लॉन्चिंग
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल के सस्ते विजन प्रो को साल 2025 तक लॉन्च किया जाएगा। मतलब इसे मौजूदा विजन प्रो के 2 साल बाद लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि ऐपल विजन प्रो को पहली बार साल 2024 में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि जैसे आईफोन और आईफोन प्रो को लॉन्च किया जाता है। वैसे ही ऐपल विजन प्रो और ऐपल विजन को अलग-अलग कीमत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि ऐपल विजन प्रो को करीब 3 लाख रुपये में लॉन्च कर दिया गया है। ऐसे में ऐपल विजन को 3 लाख रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी ऐपल विजन प्रो की वास्तविक कीमत का ऐलान नहीं किया गया है। इसके अलावा ऐपल की ओर से सेकेंड जनरेशन विजन प्रो को लॉन्च करने की तैयारी हो रही है, जो फास्ट प्रोसेसर सपोर्ट के साथ आएगा।

मिलेंगे ये नए फाचर्स
रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल विजन प्रो में कैमरा और सेंसर ऐरे, डुअल एप्पल सिलिकॉन चिप्स और ट्विन 4K माइक्रोएलईडी वर्चुअल रियलिटी डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन सस्ते ऐपल विजन प्रो में कम क्वॉलिटी वाली स्क्रीन का ऑप्शन मिलता है। इसमें iPhone ग्रेड या पुराने Mac चिप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही कैमरे की की संख्या कम की जा सकती है।

Back to top button