पहला ही फैशन शो, रैंप को चूमकर आगे बढ़ी थी वंशिका; कैटवॉक से पहले मिल गई मौत

नोएडा

वंशिका चोपड़ा पहली बार किसी फैशन शो में हिस्सा लेने के आई थी। वंशिका की आंखों ने फिल्मी फलक को चूमने का सपना देखा था। इसके लिए वह रोज अभ्यास करती थी, लेकिन फिल्म सिटी में हुए हादसे में उसकी जान चली गई। वंशिका का सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया। शो में हिस्सा लेने आए दिल्ली बदरपुर के माहिर गौतम ने बताया कि जहां शो आयोजित हो रहा था, वहां 80 से अधिक मॉडल एकत्र थे। वंशिका रैंप पर पहुंची। अन्य प्रतिभागी उसके पीछे लाइन में खड़े थे। इसी दौरान लाइटिंग ट्रस (लोहे के जालनुमा खंभे) वंशिका के ऊपर गिरी। वंशिका के सिर और चेहरे से खून बहने लगा और ट्रस में वह फंस गई। दो बार मां को पुकारने के बाद वंशिका की आवाज हमेशा के लिए शांत हो गई। प्रतिभागियों ने ही ट्रस से वंशिका को बाहर निकाला। इसमें करीब 20 मिनट लग गए। प्रतिभागियों द्वारा ही वंशिका और बॉबी को अस्पताल जे जाया गया। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि रैंप पर जाने से पहले वंशिका ने रैंप को चूमा था।

दोपहर दो बजे से देर रात तक कई संस्थाओं की ओर से यहां फैशन शो का आयोजन होना था। शो शुरू होने से पहले ही ये हादसा हो गया। हादसे में घायल बॉबी के दोस्तों ने उसकी फोटो इंटरनेट मीडिया पर साझा की है। साथ ही, बताया है कि उसके सिर और कमर में गंभीर चोट आई हैं। डॉक्टरों ने सिर का आपरेशन किया है। कमर की हड्डी में फ्रैक्चर है।

जल्दबाजी में आयोजन हुआ पुलिस
डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि पुलिस की टीम ने स्टूडियो के मैनेजर, शो के आयोजक और लाइटिंग ट्रस लगाने वाले ठेकेदार सहित चार लोगों से सोमवार को पूछताछ की। मामले की जांच के लिए टीम गठित की गई है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि लाइटिंग सही नहीं थी। जल्दबाजी में शो का आयोजन किया गया था। वंशिका सेक्टर-62 स्थित एक फैशन संस्थान की छात्रा बताई जा रही है। संस्थान की ओर से ही उसे शो में भेजा गया था। शो में प्रतिभाग करने आए 11 प्रतिभागियों से भी पुलिस की टीम ने पूछताछ की।

वीडियो के जरिए जांच होगी
लाइटिंग ट्रस अचानक से नीचे गिर गया, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है। इसके लिए पुलिस अब उन वीडियो को देख रही है, जो घटना से पहले और तुरंत बाद के हैं। एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि इस मामले में वंशिका के भाई हर्ष की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। संदेह होने पर इसको नामजद में तब्दील किया जाएगा। वहीं, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की दिव्यांश फ्लोरा सोसाइटी में रहने वाली वंशिका के फ्लैट पर सोमवार को ताला लटका मिला। एओए अध्यक्ष भास्कर मिश्रा ने बताया कि पूरी सोसाइटी में सोमवार को गम का माहौल रहा।

 

Back to top button