इंस्टाग्राम चैट से बद्दो का धर्मांतरण कनेक्शन हुआ मजबूत, पुलिस के हाथ लगे अहम सबूत

नई दिल्ली  
गेमिंग ऐप के जरिए नाबालिगों का धर्म परिवर्तन कराने वाले मास्टरमाइंड शाहनवाज उर्फ बद्दो का धर्मांतरण कनेक्शन और मजबूत हो गया है। गाजियाबाद निवासी नाबालिग छात्र के इंस्टाग्राम अकाउंट की चैट का डेटा रिकवर कराने पर अहम सुबूत पुलिस के हाथ लगे हैं। चैट में वह छात्र को धर्म परिवर्तन के लिए उकसा रहा है, साथ ही उसने धार्मिक गतिविधियां संपन्न करने के लिए छात्र को संजयनगर स्थित धार्मिक स्थल का पता बताया था। इसके बाद छात्र धर्मांतरण की राह पर चल पड़ा। पुलिस चैट को विवेचना का हिस्सा बनाएगी।

राजनगर निवासी उद्योगपति ने अपने नाबालिग बेटे के धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए संजयनगर स्थित धार्मिक स्थल की कमेटी के पूर्व सदस्य और मुंबई निवासी बद्दो के खिलाफ केस दर्ज कराया था। पुलिस ने चार जून को धर्मांतरण गिरोह का खुलासा कर धार्मिक स्थल की कमेटी के पूर्व सदस्य अब्दुल रहमान को जेल भेजा था। पुलिस ने उद्योगपति के बेटे का मोबाइल खंगाला तो इंस्टाग्राम चैट डिलीट मिली। पुलिस ने डाटा रिकवर कराया तो सुबूत हाथ लगे। चैट में बद्दो धर्म परिवर्तन के लिए उकसाता मिला।

बद्दो ने कहा था, हौसला मंजिल तक पहुंचाएगा
इंस्टाग्राम का डेटा रिकवर कराने पर पुलिस को छात्र और बद्दो की लंबी-चौड़ी चैटिंग मिली है। उसमें बद्दो छात्र को दूसरे धर्म की गितिविधियां अपनाने का दबाव डाल रहा है। इतना ही नहीं, वह दिन में पांच वक्त धार्मिक स्थल जाने के लिए मजबूर कर रहा है। चैट में बद्दो ने कहा है कि राह में कांटे ही कांटे हैं, लेकिन इससे जरा भी विचलित नहीं होना है। क्योंकि हौसला ही उसे मंजिल तक ले जाएगा। बद्दो ने खुद के धर्म परिवर्तन की झूठी कहानी सुनाते हुए छात्र को भी धर्म परिवर्तन कर आत्मनिर्भर बनने के लिए कहा।

पुलिस के पास पर्याप्त सुबूत
बद्दो ने धर्मांतरण केस में अपना हाथ होने से इनकार किया है, लेकिन गाजियाबाद कमिश्नरेट के अधिकारियों का कहना है कि पुलिस के पास तमाम दस्तावेजी और इलेक्ट्रोनिक सबूत हैं, जिनके आगे बद्दो के सभी झूठे दावे फेल हो जाएंगे।

सरगना को तीन दिन की रिमांड पर सौंपा
गेमिंग ऐप के जरिए नाबालिगों का धर्मांतरण कराने के मास्टरमाइंड शाहनवाज उर्फ बद्दो की तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड ठाणे कोर्ट ने सोमवार को मंजूर कर ली। कोर्ट ने बद्दो को सुरक्षा, खाना-पीना और विधिक सहायता दिलाने के निर्देश के साथ गाजियाबाद पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस बद्दो को लेकर हवाई जहाज में गाजियाबाद के लिए रवाना हो गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि निर्धारित अवधि में बद्दो को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि मुंब्रा ठाणे निवासी शाहनवाज मकसूद खान उर्फ बद्दो को रविवार को महाराष्ट्र के अलीबाग इलाके से गिरफ्तार किया गया था। मुंब्रा पुलिस स्टेशन में महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की। गाजियाबाद पुलिस ने सोमवार को ठाणे कोर्ट में ट्रांजिट रिमांड की अर्जी डाली। अदालत ने बद्दो का 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड मंजूर की। डीसीपी सिटी का कहना है कि पुलिस कोर्ट के निर्देशों का पालन करेगी।

 

Back to top button