बचाव दलों ने किया दावा – पानी के नीचे से डिटेक्ट की गई लापता टाइटैनिक सबमर्सिबल आवाज़

वाशिंगटन.
लापता टाइटैनिक सबमर्सिबल की तलाश कर रहे बचाव दलों ने खोज के दौरान पानी के नीचे शोर का पता लगाया है। यूएस कोस्ट गार्ड ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है। बता दें कि सबमर्सिबल दो दिन पहले अटलांटिक महासागर में लापता हो गया था। यूएस कोस्ट गार्ड के फर्स्ट डिस्ट्रिक्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर कहा कि कनाडा के पी-3 विमान ने खोज क्षेत्र में पानी के भीतर शोर का पता लगाया है। नतीजतन, शोर की उत्पत्ति का पता लगाने के प्रयास में ROV (दूरस्थ रूप से संचालित वाहन) संचालन को स्थानांतरित कर दिया गया था। हालांकि, आरओवी खोज से अब तक कुछ भी पता नहीं लग पाया है, लेकिन हमारी खोज जारी हैं।

19 जून से लापता सबमर्सिबल
गौरतलब है कि टाइटैनिक के मलबे को देखने के लिए लोगों को ले जाने वाली एक छोटी पनडुब्बी अपने चालक दल के साथ 19 जून से अटलांटिक महासागर में लापता है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि सभी लोगों को वापस सुरक्षित लाने की कोशिश जारी हैं।

अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि समुद्र में कहां पनडुब्बी लापता हुई है। सबमर्सिबल को ट्रैक करने के लिए एक खोज और बचाव अभियान शुरू किया गया है। सबमर्सिबल की खासियत यह है कि एक बार में यह पांच लोगों को ले जा सकती है।

Back to top button