‘अब BJP सत्ता में आई तो देश में चुनाव होंगे या नहीं, तय नहीं’, शरद पवार का मोदी सरकार पर हमला

मुंबई
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस देश को बचाना हमारा कर्तव्य नहीं, बल्कि हमारा धर्म है। इसलिए, भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए हर संभव प्रयास कीजिए। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी सरकारें ऐसी आएंग तो अनिश्चितता का माहौल बनेगा। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो चुनाव होंगे या नहीं यह तय नहीं है।

शरद पवार ने शिंदे सरकार पर लगाया आरोप
इसके साथ ही पवार ने शिंदे सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया। शरद पवार ने सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर समुदायों के बीच अशांति पैदा करने का आरोप लगाया है। शरद पवार ने कहा कि राज्य में जहां भाजपा कमजोर है, वहां दंगे हो रहे हैं।

एनसीपी के 24वें स्थापना दिवस पर 21 जून (बुधवार) को आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि बीते कुछ महीनों में महाराष्ट्र में कई जगहों पर सांप्रदयिक हिंसा हुई है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के अकोला, औरंगाबाद, अहमदनगर सहित कई जिलों में सांप्रदायिक झड़पें हुई हैं।

कानून-व्यवस्था को लेकर शरद पवार का निशाना
शरद पवार ने कानून-व्यवस्था को लेकर कहा कि इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि महाराष्ट्र में जनवरी से लेकर अब तक 3152 महिलाएं गायब हैं। इनका पता नहीं चल सका है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि पिछले पांच महीनों में महारष्ट्र में 391 किसानों ने आत्महत्या की है।

Back to top button