बुध के गोचर होते ही 4 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक राशि और ग्रह के बारे में विस्तार से उल्लेख मिलता है. सभी नौ ग्रह प्रत्येक राशि में एक निश्चित समय अंतराल से गोचर करते हैं. ग्रह का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करना ग्रह गोचर या राशि परिवर्तन की प्रक्रिया कहलाती है, जिसका असर ना सिर्फ मनुष्य पर बल्कि देश-दुनिया पर भी देखने को मिलता है. ये प्रभाव सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के हो सकते हैं. 8 जुलाई 2023 को बुध ग्रह गोचर कर रहे हैं.

उनका यह गोचर कर्क राशि में होने वाला है. बुद्ध को बुद्धि और विवेक का कारक ग्रह माना जाता है. जो फिलहाल मिथुन राशि में विराजमान है. बुध ग्रह के गोचर से 4 राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा.

मेष राशि के जातक

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राशि चक्र की पहली राशि मेष है. जिन जातकों की राशि मेष है उनके लिए बुध ग्रह का गोचर शुभता भरा माना जा रहा है. बुध ग्रह के गोचर से मेष राशि के जातकों की हर मनोकामना पूरी हो सकती है. एक से अधिक आय के स्त्रोत बनने जा रहे हैं. इस दौरान आपकी लव और पर्सनल लाइफ बेहतरीन होने वाली है.

वृषभ राशि के जातक

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राशि चक्र में दूसरे नंबर पर वृषभ राशि आती है. जिन जातकों की राशि वृषभ है उनके लिए बुध ग्रह का गोचर अच्छी नौकरी का ऑफर लेकर आ रहा है. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, आय के नए स्रोत बनेंगे, परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. घर वालों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं.

कर्क राशि के जातक

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कर्क राशि चक्र में चौथे नंबर पर आती है. जिन जातकों की राशि कर्क है उनके लिए बुध ग्रह का गोचर लाभकारी माना जा रहा है. इस दौरान व्यापारी वर्ग के लोगों को मुनाफा मिल सकता है. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, आय के नए स्त्रोत बनेंगे.

कन्या राशि के जातक

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राशि चक्र में कन्या राशि छठवें नंबर पर आती है. बुध ग्रह के गोचर से कन्या राशि के जातकों के आर्थिक पक्ष पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. नौकरी में तरक्की के साथ-साथ सैलरी में बढ़ोत्तरी की संभावना है. ऑफिस में से कर्मियों का खूब सहयोग मिलेगा.
    

 

Back to top button