सीएम गहलोत ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- “केंद्र का डबल इंजन फेल, सिंगल इंजन सुरक्षित”

राजस्थान
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। सीएम गहलोत ने राजधानी जयपुर में लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की सिंगल इंजन वाली सरकार ज्यादा सुरक्षित है। डबल इंजन तो फेल हो गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पेंशन योजना लाभार्थी संवाद कार्यक्रम सीएमआर पर आयोजित हुआ। कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने कहा कि पेंशन एक मान सम्मान है। पेंशन वाले आदमी को सरकार का आदमी माना जाता है। 40 लाख महिलाओं को पहले चरण में मोबाइल मिलेगा।

 पांच सात हजार का स्मार्टफोन दिया जाएगा। डबल इंजन सिंगल इंजन की परवाह मत करो। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा मिलना आवश्यक है। मैंने पीएम मोदी को इस बारे में पत्र लिखे हैं। दिल्ली वाले कहते हैं कि डबल इंजन की सरकार है। गहलोत ने कहा कि उनका एक इंजन खराब हो रहा है। हमारी सिंगल इंजन की सरकार ही शानदार काम कर रही है। राजस्थान की सिंगल इंजन वाली सरकार ज्यादा सुरक्षित है।

सीएम गहलोत ने कहा कि अगर फ्रैक्चर नहीं हुआ होता तो मैं कार्यक्रम किसी बड़े हॉल में करता। मैं व्हीलचेयर पर चलकर उनकी पीड़ा समझ रहा हूँ। जो जिंदगी भर व्हीलचेयर पर चलते हैं। अभी 15 दिन और ठीक होने में लगेंगे। लेकिन मैं ज्यादा दृढ होता जा रहा हूँ। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मोबाइल से क्रांति हुई है। आजकल बच्चे ज्यादा एक्टिव हो रहे हैं। क्रांति के अनुसार ही आप गांव में अपना व्यवहार बदलो। मैंने गांव में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले हैं। विधानसभा में हम कानून ला रहे हैं। जिससे पेंशन रुकेगी नहीं और 15 प्रतिशत हर साल बढ़ेगी।
 

Back to top button