साउथ दिल्ली हो सकता है राहुल गांधी का नया ठिकाना, इस दिग्गज नेता का घर से है खास कनेक्शन

नई दिल्ली
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के बाद अब वह साउथ दिल्ली के निजामुद्दीन ईस्ट बी2 में शिफ्ट हो सकते हैं। दरअसल राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस मिला है, जिसके बाद उन्हें इस बंगले को खाली करना होगा। रिपोर्ट के अनुसार राहुल गांधी जिस नए घर में शिफ्ट होने वाली हैं वह 3 बीएचके है, जोकि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से जुड़ा है। शीला दीक्षित ने जीवन के आखिरी वर्ष यहीं पर बिताए थे। शीला दीक्षित यहां 1991 से 1998 के बीच रहीं थी, बाद में वह फिर से 2015 में इसी फ्लैट में वापस आ गई थीं।

हाल ही में शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने भी इस बात की जानकारी दी थी कि उनकी जानने वाले उनके घर में इसी इलाके में शिफ्ट हो रहे हैं। उन्होंने कहा था कि इसी इलाके में स्थित ए5 में उनके जानने वाली शिफ्ट हो रहे हैं। गौर करने वाली बात है कि राहुल गांधी की मार्च माह में लोकसभा सदस्यता चली गई थी। जिस तरह से 2019 के लोकसभा चूनाव के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था, उसके बाद उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज हुआ था। इस मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई थी।

गुजरात की सूरत कोर्ट के फैसले के खिलाफ राहुल गांधी ने हाई कोर्ट में अपील की थी, लेकिन हाई कोर्ट से भी राहुल गांधी को राहत नहीं मिली और हाई कोर्ट ने सेशन कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा। हालांकि राहुल गांधी के पास अभी भी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का विकल्प बाकी है। नियम के अनुसार अगर किसी भी संसद सदस्य को दो साल की या उससे अधिक सजा होती है तो उसकी संसद की सदस्यता चली जाएगी। संसद की सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी ने 22 अप्रैल को सरकारी बंगला खाली कर दिया था। इसके बाद वह अस्थायी रूप से अपनी मां सोनिया गांधी के बंगले में शिफ्ट हो गए थे। बता दें कि देशभर से कांग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ताओं राहुल गांधी को अपने घर पर रुकने का प्रस्ताव दिया था।
 

Back to top button