लखनऊ में सपा, आरएलडी, कांग्रेस, बसपा समेत कई दल के नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा

लखनऊ

लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले उत्तर प्रदेश में बड़ा राजनीतिक बदलाव देखने को मिल रहा है। विपक्षी दल इंडिया (I.N.D.I.A) के जरिए बीजेपी के खिलाफ बड़ा संगठन खड़ा करने में जुटे हैं। वहीं सोमवार को लखनऊ में सपा, आरएलडी, कांग्रेस, बसपा समेत कई दल के नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। सबसे बड़ी बता है कि इसमें पूर्व मंत्रियों समेत कई नामी चेहरे भी शामिल हैं। इसकी जॉइनिंग भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक कराई है। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम हुआ है।

सोमवार को लखनऊ स्थित बीजेपी कार्यालय में पूर्व मंत्री राजपाल सैनी, मुजफ्फरनगर से साहब सिंह सैनी, पूर्व सांसद अंशुल वर्मा के अलावा बड़े तादाद में नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। इसमें जौनपुर से पूर्व मंत्री जगदीश सोनकर, सुषमा पटेल, जौनपुर से पूर्व विधायक गुलाब सरोज, वाराणसी से शालनी यादव का नाम भी शामिल है। शालनी यादव ने सपा के टिकट पर वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ा था। शालनी मेयर का चुनाव भी लड़ चुकी है। इसके साथ ही लखनऊ से राजीव बख्शी, आगरा से गंगाधर कुशवाहा, नवी भारद्वाज, हमीरपुर से जितेंद्र मिश्रा, हापुड़ से सपा के वरिष्ठ नेता सतपाल यादव, सुनीता यादव, शिवानी यादव, हमीरपुर से दिलीप पटेल, सीतापुर से पुष्पेंद्र पासी, मुजफ्फरनगर से श्रीवान सैनी समेत कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

गरीब आदमी का जीवन स्तर उठा
वहीं सपा, बसपा, आरएलडी समेत विभिन्न दलों से आए नेताओं का स्वागत करते हुए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। पीएम मोदी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता बने है। उन्होंने कहा कि 9 वर्षों में बीजेपी की मोदी सरकार ने गरीब कल्याण योजनाओं में जन जन तक भरोसा जीता है। हम गरीब आदमी के जीवन स्तर को ऊपर उठाने में सफल हुए हैं। आज पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक समाज में दिनबदिन बीजेपी लोगों के दिलों में जगह बना रही है। उपमुख्यमंत्री ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा पार्टी के नेतृत्व में गुंडई, अराजकता, माफिया, लुच्चे, लफंगे, दंगा कराने वाले, सरकारी संपत्ति को लूटने वाले लोग सत्ता पर काबिज थे, आज सब हाशिए पर है।

'तीसरी बार नरेंद्र मोदी बनेंगे पीएम'
विपक्षी नेताओं में बड़ी सेंधमारी से गदगद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस मौके पर बड़ा दावा कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम यूपी की 80 की 80 लोकसभा सीटें जीत कर आएंगे और पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का सपना साकार करेंगे। साथ ही केशव ने कहा कि जैसे जैसे दिन बीतते जाएंगे, कमल की बहार और तेजी से आगे बढ़ती जाएगी। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में जीत का अंतर यह होगा कि विपक्षी सोचेंगे की जमानत कैसे बचाई जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी नेता यहां से संकल्प लेकर जाए कि मेरा बूथ सबसे मजबूत, मेरी विधानसभा सबसे मजबूत और मेरी लोकसभा सबसे मजबूत है।

Back to top button