विपक्ष को उनके ‘घर’ में घेरने के लिए भाजपा का महा अभियान, नीतीश के खिलाफ भी खोल दिया मोर्चा

नई दिल्ली
विपक्ष ने एक तरफ 'INDIA' गठबंधन बनाकर केंद्र सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया है तो वहीं भाजपा ने भी विपक्ष के राज्यों में ही अपना बड़ा अभियान चलाया है। भाजपा बिहार, राजस्थान और तमिलनाडु पर फोकस कर रही है। बिहार में 13 जुलाई को पार्टी कार्यकर्ताओं पर हुए लाठी चार्ज और कथित अत्याचार को लेकर भाजपा ने घेरने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है। बता दें कि बीते साल अगस्त में ही भाजपा का गठबंधन तोड़कर आरजेडी के साथ सरकार बनाने के बाद से बीजेपी ने नीतीश कुमार पर खुलकर कभी बड़ा विरोध नहीं किया। हालांकि कुछ जनसभाओं में गृह मंत्री अमित शाह ने नीतीश को लेकर तंज जरूर कसा था। अब कि जब नीतीश कुमार की इंडिया गठबंधन में बड़ी भूमिका मानी जा रही है, तब भाजपा ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

बिहार में चलेगा सिग्नेचर अभियान
बिहार के भाजपा चीफ सम्राट चौधरी ने कहा कि पूरे राज्य में 9 अगस्त तक हस्ताक्षर अभियान चलेगा। इसके बाद इन हस्ताक्षरों को इकट्ठा करके राज्यपाल को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सड़कों पर यह लड़ाई तब तक चलती रहेगी जब तक कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं छोड़ देते।

राजस्थान में भी भाजपा ने खोला मोर्चा
राजस्थान की गहलोत सरकार भ्रष्टाचारा और खराब कानून व्यवस्था के आरोपों का सामना कर रही है। राजस्थान सरकार में मंत्री रहे गुढ़ा ने ही सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं भाजपा ने यहां 'नहीं सहेगा राजस्थान' कैंपेन चला दिया है। भाजपा का आरोप है कि गहलोत सरकार में कानून व्यवस्था लचर है और महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बढ़ रहा है। 18 जुलाई को भाजपा युवा मोर्चा के प्रदर्शन के दौरान हुए लाठी चार्ज में कई कार्यकर्ता घायल हो गए थे। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने कहा, राजस्थान के लोगों के सामने कई भ्रष्टाचार के नए मामले सामने आ रहे हैं। ये लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। हमारे नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर हैं।

तमिलनाडु में गृह मंत्री अमित शाह रामेश्वरम से 28 जुलआई से यात्रा को हरी झंडी दिखाने वाले हैं। यह यात्रा भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई के नेतृत्व में आगे बढ़ेगी। इस यात्रा का थीम, मेरी भूमि मेरे लोग और मोदी दोबारा रखी गई है। भाजपा के तमिलनाडु इनचार्ज सीटी रवि ने कहा, इस यात्रा में बताया जाएगा कि कैसे पीएम मोदी ने तमिल संस्कृति के लिए काम किया है और वैश्विक स्तर पर इसका प्रचार किया है। वहीं इसमें डीएमके सरकार की विफलताओं को भी हाइलाइट किया जाएगा।

150 दिनों तक चलने वाली यात्रा में हर विधानसभा क्षेत्र को कवर किया जाएगा। हर जगह से मिट्टी को इकट्ठा करके त्रिची में तमिल माता की मूर्ति बनेगी। वहीं तेलंगाना में जी किशन रेड्डी ने मोर्चा संभाला है। 29 जुलाई को अमित शाह भी हैदराबाद जाने वाले हैं। यहां वह कई नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

Back to top button