संतों को नमन के बाद मुख्यमंत्री चौहान ने समरसता यात्रा को किया रवाना, एक लाख हितग्राहियों को चरणपादुका का वितरण

सिंगरौली

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सिंगरौली में संतों को नमन करने के बाद संत रविदास मंदिर निर्माण के लिए समरसता यात्रा को रवाना किया। बैढ़न के स्थानीय रामलीला मैदान में यात्रा को हरी झंडी दिखाने के मौके पर उन्होंने संत समाज का सम्मान भी किया। उन्हें संत रविदास की जन्मभूमि की मिट्टी और गंगाजल भेंट किए।

इसके बाद एक लाख हितग्राहियों को चरणपादुका योजना में जूते चप्पल बांटे गए।  सिंगरौली जिले के बैढ़न से सरई पहुंचे मुख्यमंत्री चौहान ने विकास पर्व के अंतर्गत रेहंद सिंचाई परियोजना एवं अन्य कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। सरई में शासकीय हायर सेकेन्ड्री स्कूल परिसर में मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के सम्मेलन में विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण हुआ। मुख्यमंत्री चौहान ने 693.34 करोड़ रुपए के निर्माण कार्य का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

इनमें 672.25 करोड़ रुपए की लागत की रिहंद माईक्रो सिचाई परियोजना का शिलान्यास, 9.90 करोड़ रुपए के शासकीय महाविद्यालय देवसर के सभागार तथा उत्कृष्ट विद्यालय देवसर के खेल मैदान की बाउण्ड्री वॉल का लोकार्पण, 5.93 करोड़ रुपए लागत के शासकीय पॉलीटेक्निक कालेज के अतिरिक्त कक्ष तथा प्रयोगशाला भवन का लोकार्पण और मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास परियोजना द्वारा 5.36 करोड़ रुपए की लागत के अमहरा मलगिया डांड से करामी सड़क का लोकार्पण शामिल हैं।

Back to top button