कांग्रेस वचनपत्र जारी होने तक बाकी वादे नहीं करेगा सार्वजनिक

भोपाल

कांग्रेस की पांच गारंटी का भाजपा द्वारा तोड़ निकालने के बाद कांग्रेस में यह तय हुआ है कि अब वह अपने बाकी के महत्वपूर्ण वादे वचन पत्र जारी करने के साथ ही करेगी। दरअसल कांग्रेस ने पिछले कुछ दिनों से पांच वादे जनता के बीच में करना शुरू कर दिए थे। इन वादों को प्रभावहीन करने के लिए भाजपा सरकार ने अभी से काम करना शुरू कर दिया। जिससे अब कांग्रेस इस संबंध में सावधान हो गई है।

कांग्रेस नारी सम्मान योजना के तहत 1500 रुपए प्रतिमाह और 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा कर चुकी है। इसके साथ ही पुरानी पेंशन बहाल करने के साथ ही किसानों की कर्ज माफी और सौ यूनिट तक बिजली बिल माफ और 200 यूनिट तक बिजली बिल हाफ करने की गारंटी दी है।

भाजपा ने इन सभी का कुछ ना कुछ तोड़ निकाल लिया है, जिनका अभी तोड़ सामने नहीं आया है, उसे लेकर भी भाजपा और सरकार में मंथन चल रहा है। चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले कांग्रेस के इन सभी वादों पर भारी पड़ने वाली योजनाएं प्रदेश में लागू हो सकती है। अब कांग्रेस के दिग्गज नेताओं सहित वचन पत्र समिति के पदाधिकारियों ने मिलकर यह तय किया है कि कुछ महत्वपूर्ण वादे तब ही पब्लिक डोमेन में लाए जाएंगे, जब वचन पत्र को जारी किया जाएगा।

ताकि भाजपा और उसकी सरकार को इन वादों का तोड़ नहीं मिल सके। इसके चलते ही अब बाकी के वादे वचन पत्र जारी होने के समय ही सामने लाए जाएंगे।

बन चुका है वचन पत्र
सूत्रों की मानी जाए तो वचन पत्र लगभग तैयार हो चुका है। इसकी कुछ प्रतियों का प्रकाशन भी हो चुका है, लेकिन अभी भी कुछ ऐसे सुझाव समिति के सामने आ रहे हैं, इसके चलते इसमें कुछ संशोधन भी किया जा रहा है। वहीं जिलों में भी अलग से वचनपत्र जारी किया जाएगा। इसमें जिला स्तर पर कांग्रेस वादे करेगी। जबकि प्रदेश स्तर का वचन पत्र अलग से जारी होगा।

Back to top button