ऐपल कंपनी ने अपने उत्पाद में शूज भी बनाए, शूज की कीमत 42 लाख

नई दिल्ली

जब ऐपल कंपनी का नाम सामने आता है, तो सबसे पहले आईफोन से लेकर मैकबुक और ऐपल वॉच का ख्याल आता है। आमतौर पर सभी को मालूम है कि ऐपल कंपनी बस कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाती है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि ऐपल कंपनी ने शूज भी बनाए हैं। जी हा, ये बिल्कुल सच है। आइए जानते हैं कि आखिर इन शूज को कब लॉन्च किया गया। साथ ही इनमें क्या है खूबी?

कब लॉन्च हुए ये शूज?
ऐपल शूज को 80 के दशक में लॉन्च किया गया था। यह एक स्पेशल शूज का कलेक्शन था। यह एक तरह के स्पीकर थे, जिन्हें कभी भी पब्लिक में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया। हालांकि इन्हें कई बारे कलेक्शन में शोकेस के लिए रखा जा चुका है। यह शूज के स्पेशल पेयर कनेक्शन हैं, जिन्हें बिक्री के लिए नीलामी में रखा गया है।

ऐपल शूज में क्या है खास?
इस अल्ट्रा रेयर स्नीकर को 90 के दशक में नेशनल सेल्स कांफ्रेंस में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। इन स्नीकर्स पर ऐपल के लोगो की ब्रांडिंग है। इन शूज का कलर व्हाइट है, इसमें ऐपल का ओल्ड स्कूल रेनबो ऐपल लोगो का इस्तेमाल किया गया है।

42 लाख रुपये में नीलामी
इस स्नीकर को नीलामी में बिक्री के लिए रखा गया है। बता दें कि हाल ही में 63 लाख रुपेय वाले आईफोन को नीलाम किया गया था, उस वक्त उसे 63 लाख रुपये में खरीदा गया था। हालांकि इन स्नीकर को 50 हजार डॉलर करीब 42 लाख रुपये में नीलामी में बिक्री के लिए रखा गया है। हालांकि जब लोग बोली लगाएंगे, तो इन स्नीकर की कीमत करोड़ों में भी जा सकती है।

Back to top button