शाह के लगातार तीन दौरों से प्रदेश भाजपा और अधिक हुई सक्रिय

भोपाल

मध्यप्रदेश में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जुलाई माह में लगातार तीन कैम्प के बाद प्रदेश भाजपा और अधिक सक्रिय हो गई है। अब पार्टी में छोटे-छोटे मसलों को गंभीरता से लेने के साथ समितियों की बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है। मंगलवार को न्यू जॉइनिंग कमेटी, चुनाव घोषणा पत्र समिति, जिला संयोजकों, मोर्चों की अलग-अलग बैठकों का दौर दिन भर चला। उधर प्रदेश भर में पांच अगस्त तक विधानसभा स्तर पर सम्मेलनों के लिए भी केंद्रीय नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों की टीमों के पहुंचने का सिलसिला तेज हो गया है।

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में मंगलवार को पार्टी कार्यालय में पहली बैठक न्यू जॉइनिंग को लेकर हुई। इसमें पार्टी में दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को ज्वाइन कराने के साथ अन्य लोगों को पार्टी में नए सिरे से ज्वाइन कराने पर विचार हुआ। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में बीजेपी जल्दी ही कुछ नए नेताओं की एंट्री कराई जाएगी। इसमें कांग्रेस के कद्दावर नेताओं को शामिल किए जाने पर विचार कर उन्हें पार्टी ज्वाइन कराई जाएगी।

इसके अलावा जिला स्तर पर भी जॉइन करने का दौर चलता रहेगा। इसके बाद प्रदेश चुनाव प्रभारी की तर्ज पर जिलों में मुख्य रूप से चुनावी भूमिका निभाने वाले जिला संयोजकों की बैठक भी पार्टी कार्यालय में होने वाली है। जिला संयोजकों की बैठक में पार्टी की भावी प्लानिंग और उस पर एक्शन को लेकर निर्देश दिए जाएंगे। रात में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की जिलों के पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग भी होने वाली है।

महिला मोर्चा की राष्ट्रीय पदाधिकारी आज और कल प्रदेश प्रवास पर
उधर भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय पदाधिकारी 1 एवं 2 अगस्त को प्रदेश के सभी 57 संगठनात्मक जिलों में प्रवासी के रूप में पहुंच कर कार्यक्रमों में शामिल होंगी। इस दौरान स्थानीय समस्याओं, सरकार की जनहितैषी योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित करने एवं राज्य के विकास को गति देने के उद्देश्य से कार्यक्रम आयोजित होंगे। राष्ट्रीय पदाधिकारी प्रवास के पहले दिन मंगलवार को धार्मिक एवं सांस्कृतिक महत्व वाले स्थानों, स्थानीय कॉलेज में जाकर नवमतदाताओं से बातचीत करेंगी। साथ ही आशा बहू, आंगनवाड़ी सहायिका एवं उषा कार्यकर्ताओं की बैठक, महिला कार्यकर्ता के निवास पर दोपहर भोजन, महिला लाभार्थी एक करोड़ सेल्फी कार्यक्रम का आयोजन, कार्यकतार्ओं के साथ बूथ स्तरीय बैठक एवं कार्यकर्ता के घर रात्रि भोजन का कार्यक्रम भी होगा।

तोमर के रीवा-कटनी के बाद विजयवर्गीय विदिशा-सागर में
भाजपा प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा स्तर पर सम्मेलन कर रही है जिसमें हर बूथ के तीन से चार पदाधिकारी व सदस्यों के अलावा मंडल स्तर तक पदाधिकारियों को भी बुलाया जा रहा है। इन सम्मेलनों में हजारों कार्यकर्ताओं को बुलाकर पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी जा रही है। सोमवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर रीवा और कटनी जिले के बरही में विधानसभा स्तर के सम्मेलनों में शामिल हुए थे। इसके बाद मंगलवार को राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सागर और विदिशा जिले के सिरोंज में विधानसभा सम्मेलनों में शामिल हो रहे हैं। छतरपुर में भी पार्टी के केंद्रीय नेता पहुंचने वाले हैं। यह सभी सम्मेलन पांच अगस्त तक चलेंगे। इसके बाद भोपाल में 15 अगस्त के आस-पास बड़े सम्मेलन की तैयारी भाजपा कर रही है।

Back to top button