तोते के गम होने पर मालिक ने शहर में लगाए पोस्टर, रखा 10 हजार रुपये इनाम

दमोह

दमोह जिले में अनोखा पक्षी प्रेम देखने मिला है। इंदिरा कालोनी निवासी दीपक सोनी के घर का पालतू मिट्ठू कहीं उड़ गया, जिससे घर के लोग परेशान हो गए और उन्होंने मिट्ठू का पता बताने वाले को दस हजार का इनाम देने की घोषणा की है। साथ ही पूरे शहर में तोते के लापता होने के पोस्टर भी लगाए हैं। मिट्ठू की खोजबीन के लिए एनाउंसमेंट भी कराया जा रहा है साथ ही पुलिस में भी आवेदन दिया गया है।

सिविल वार्ड दो इंदिरा कालोनी निवासी दीपक सोनी ने बताया कि उनके घर में दो साल से एक मिट्ठू पला था, जो घर में सभी का चहेता था। तोता खुला ही घूमता रहता था। वह कई प्रकार की आवाजें निकालने के साथ ही परिवार के सदस्यों के नाम भी लेता था, इसलिए उसे घर के सभी लोग काफी प्रेम करते थे। उसके पिता मिट्ठू को घुमाने ले गए थे। इसी दौरान कुत्ते भौंकने लगे तो वह डर कर कहीं उड़ गया और किसी पेड़ में जाकर छिप गया।

पिता ने मिट्ठू के गुमने की बात बताई तो पूरी रात उसकी खोज करते रहे, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। जिसके बाद उन्होंने मिट्ठू को खोजने वाले को 10 हजार का इनाम देने के पोस्टर शहर की सड़कों पर लगवाएं हैं। साथ ही ऑटो के माध्यम से पूरे शहर में एनाउंस भी कराया जा रहा है। यदि किसी को भी हमारा मिट्ठू मिले तो उसकी जानकारी देने वाले को 10 हजार और उससे अधिक का इनाम भी दिया जायेगा। दीपक के दोस्त प्रशांत शर्मा ने बताया कि मिट्ठू एक सप्ताह पहले भी कहीं उड़ गया था, लेकिन वापस आ गया था, पर इस बार उसकी कोई जानकारी नहीं लग रही। वह घर वापस भी नहीं आ रहा, इसलिए उस पर इनाम रखा गया है और पुलिस में भी आवेदन दिया गया है।

 

Back to top button