4 लोगों का परिवार खाने गया था भोज, जहरीले मशरूम से 3 की मौत; चौथे की हालत गंभीर

आस्ट्रेलिया

आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में चार लोगों का एक परिवार एक रिश्तेदार के घर भोज खाने गया था लेकिन जहरीला मशरूम खाने से उनमें से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चौथे सदस्य की हालत गंभीर बनी हुई है। आस्ट्रेलिया पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चौथा अस्पताल पहुंच गया।

हत्याकांड के जासूस इस मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने उस महिला से भी पूछताछ की है जिसने 29 जुलाई को अपने घर पर खाना बनाया था लेकिन वह खुद बीमार नहीं हुई। हालांकि, पुलिस ने बिना कोई आरोप दर्ज किए उसे रिहा कर दिया है लेकिन पुलिस उसे एक संदिग्ध मान रही है।

विक्टोरिया राज्य के लियोनगाथा शहर में अपने घर के बाहर संदिग्ध महिला ने मीडिया से कहा कि उसे नहीं पता कि क्या और कैसे हुआ? उसने सोमवार को नेटवर्क नाइन को बताया, "मैंने कुछ नहीं किया।" "मैं उनसे प्यार करती हूं और मैं दुखी हूं कि वे चले गए।" महिला ने इस सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया कि किस मेहमान को क्या भोजन परोसा गया था और जो मशरूम बनाया गया था उसकी उत्पत्ति कहां हुई थी।

विक्टोरिया पुलिस के इंस्पेक्टर डीन थॉमस ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि मेहमानों ने किस प्रकार के मशरूम खाए थे, लेकिन उनके लक्षण डेथ कैप, जैसे घातक किस्म के मशरूम जैसे थे। उन्होंने कहा कि यह तय करने में कुछ समय लगेगा कि वास्तविक तौर पर क्या हुआ था। इसके लिए पुलिस खुले दिमाग से काम कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, संदिग्ध महिला अपने ससुराल वालों, गेल और डॉन पीटरसन, दोनों की उम्र 70 वर्ष, की मेजबानी कर रही थी। दोनों की क्षेत्रीय अस्पतालों में मौत हो गई। दोपहर के भोजन में गेल पैटरसन की 66 वर्षीय बहन हीथर विल्किंसन भी आई थी, उनकी भी मौत हो गई। महिला के पति 68 वर्षीय इयान विल्किंसन एक बैपटिस्ट पादरी हैं, जो सप्ताह भर से गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध महिला के बच्चे भी घर पर ही थे लेकिन उन लोगों ने वह भोजन नहीं खाया था। इस बीच जासूसों ने महिला के घर की तलाशी ली है और वहां से कुछ सामान इकट्ठा किए हैं। पुलिस उस भोज सामग्री की फॉरेंसिक जांच करा रही है।

 

Back to top button