केरल पहुंचे राहुल गांधी, सांसदी बहाल होने के बाद पहली बार करेंगे संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा

नई दिल्ली
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से दो दिवसीय वायनाड दौरे पर रहेंगे। संसद सदस्यता वापस मिलने के बाद ये पहली बार होगा, जब राहुल वायनाड की जनता से रूबरू होंगे। इसलिए, इसे राहुल और कांग्रेस का पावर शो भी गिना जा रहा है। राहुल (Rahul Gandhi in Wayanad) केरल स्थित कोयंबटूर हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं।

7 अगस्त को सदस्यता हुई थी बहाल
राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरनेम मामले में राहत मिलने के बाद बीते सोमवार यानी 7 अगस्त को लोकसभा सदस्यता वापास मिली थी। शीर्ष न्यायालय के 4 अगस्त को 'मोदी' उपनाम टिप्पणी मामले में दोषसिद्धि पर रोक लगाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने राहुल की सदस्यता बहाल कर दी थी।     राहुल गांधी 12 अगस्त को वायनाड आएंगे। हम उनके लिए गर्मजोशी से स्वागत की व्यवस्था करने जा रहे हैं और तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। कल जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक है। राहुल गांधी 12 और 13 अगस्त को इसके लिए उपस्थित रहेंगे।

बंगला भी मिला वापस
सिद्दीकी ने कहा कि वायनाड के इतिहास में राहुल गांधी का बहुत गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा। इस बीच, राहुल गांधी को 12 तुगलक लेन बंगला भी फिर से आवंटित किया गया है। राहुल गांधी को दिल्ली में एक सांसद के रूप में बंगला आवंटित करने के लिए एस्टेट कार्यालय से आधिकारिक पुष्टि मिल गई है।

कांग्रेस नेता को उनकी दोषसिद्धि के परिणामस्वरूप 24 मार्च को लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था और 'मोदी उपनाम' टिप्पणी के लिए उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी।

Back to top button