प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए 39 उम्मीदवार, पार्टी संगठन पूरी तरह से साथ उनके खड़ा है

भोपाल

भाजपा द्वारा हाल ही में घोषित किए गए 39 विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवारों को बुधवार को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान उन्हें यह भी बताया कि कैसे अपनी ही पार्टी के लोगों के विरोध को मैनेज करना हैं। उन्हें यह भी बताया गया कि आखिर पार्टी ने उन्हें क्यों इनती जल्दी उम्मीदवार घोषित किया है। साथ ही यह भी हिदायत दी कि जल्दी टिकट मिलने का मतलब यह है कि कांग्रेस से यह सीट छीनना है। स्थिति बीच में कमजोर पाई गई तो ऐन वक्त पर टिकट भी बदला जा सकता है।

इस प्रशिक्षण में सभी 39 उम्मीदवार शामिल हुए। इन्हें जीत के साथ ही इलेक्शन मैनेजमेंट के टिप्स मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री एवं चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव और पद्रेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दिए। इन सभी ने बताया कि चुनाव पूरी ताकत से लड़ना है।

पार्टी संगठन पूरी तरह से साथ खड़ा हुआ है। जनता के बीच में अभी से जाना शुरू कर दें। प्रचार-प्रसार में कोई कमी नहीं रखे। सीएम ने कहा कि प्रदेश का विकास ही हमारा मुख्य मुद्दा है। जिस पर सभी को फोकस करना है, साथ ही विकास और योजनाओं की जानकारी एक-एक वोटर्स को देना है। इस प्रशिक्षण के बाद सभी 39 प्रत्याशियों को मैदान में उतर कर पार्टी को मजबूत करने का निर्देश दिया गया है।

पहली बार हो रहा ऐसा प्रशिक्षण
प्रदेश भाजपा में पहली बार यह प्रयोग हुआ कि चुनाव के तीन महीने पहले उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया। वहीं पहली ही बार इन उम्मीदवारों को प्रशिक्षण दिए जाने का कार्यक्रम हो रहा है। जिसमें इन सभी को बताया जा रहा है कि इन्हें कैसे चुनाव लड़ना और जीतना है।

Back to top button