घर में छोटे बच्चे है तो हो जाएं सावधान, मसालेदार चिप्स खाने से 14 साल के लड़के की मौत

नई दिल्ली
 बच्चों का फेवरेट स्नैक्स कोल्ड ड्रिंक्स, बर्गर, पिज्जा और अन्य जंक्स फूड्स किस तरह सेहत के लिए हानिकारक है इसका एक ताजा मामला  देखने को मिला। दरअसल, एक 14 साल के लड़के की चिप्स खाने से मौत हो गई। अमेरिका में  मैसाचुसेट्स के वॉर्सेस्टर में रहने वाले 14 वर्षीय एक लड़के की अत्यधिक मसालेदार चिप्स खाने के बाद मृत्यु हो गई। बता दें कि अमेरिका में  ‘वन चिप्स चैलेंज’ चल रहा है जिीसमें प्रतिभागियों को कथित तौर पर दुनिया का सबसे मसालेदार टॉर्टिया चिप्स खाना था और इस दौरान खुद का वीडियो बनाना था।

 
ये चिप्स पाकी कंपनी द्वारा बनाई गई है। इसमें चेतावनी भी लिखी रहती है कि इससे बच्चों को दूर रखें और इसे केवल वयस्कों को खाना चाहिए। वहीं अब  रिपोर्ट में उनके परिवार का कहना है कि 14 साल के हैरिस की मौत अत्यधिक मसालेदार चिप्स खाने से हुई जटिलताओं के कारण हुई।

वहीं, वन चिप्स चैलेंज के पाकी कंपनी के अनुसार, जिस किसी को भी सांस लेने में कठिनाई होती है, बेहोशी आती है या लंबे समय तक मतली होती है, उसे मेडिकल हेल्प लेने की जरूरत पड़ सकती है।  हैरिस की मां लोइस वालोबा ने बताया कि ‘ शुक्रवार को एक नर्स ने स्कूल में बुला कर बताया था कि एक सहपाठी द्वारा दिए गए चिप्स खाने से उसके पेट में काफी तेज दर्द होने लगा, जिसके बाद घर जाने के बाद हैरिस को बेहतर महसूस हुआ और फिर, बाद में जब वह बास्केटबॉल ट्रायल के लिए निकलने लगा तभी बेहोश हो गया। इसके बाद हैरिस को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।  हालांकि, मौत के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है । 

Back to top button