कोर्टयार्ड बाय मैरियट में 10 दिवसीय ‘कबाब, सालन और कलिया फूड फेस्ट’ कल से

भोपाल
डिशेस की जीवंत और विविधता से परिपूर्ण 10 दिवसीय “कबाब, सालन और कलिया फूड फेस्ट” 8 से 17 सितंबर तक कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल के मल्टी कुजिन रेस्टारेंट मोमो कैफे में प्रतिदिन शाम 7.30 से रात 11 बजे के बीच आयोजित होगा। इस फेस्ट में स्वास्थ्यवर्धक मसालों, प्याज, हरी धनिया, मिर्च, पुदीना व जड़ी बूटियों के इस्तेमाल और सदियों पुरानी पारंपरिक विधी से मुंह में पानी ला देने वाले कवाब, कलिया और सालन फूड लवर्स को परोसे जाएँगे।

कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल के महाप्रबंधक राकेश उपाध्याय ने कहा, “’कबाब, सालन और कलिया फूड फेस्ट’ व्यंजनों के प्राचीन कलिनरी आर्ट के प्रति हमारा सम्मान व्यक्त करने का तरीका है। यही आर्ट कबाब, सालन और कलिया को फूड लवर्स का पसंदीदा व्यंजन बनाता है।”

शेफ आसिफ़ क़ुरैशी और शेफ आलम ने कहा, “यह फूड फेस्टिवल फूड क्रीएटिविटि के लिए एक कैनवास है। फेस्टिवल के दौरान हमारी टीम के प्रतिभाशाली शेफ अपने हाथों के जादू को स्वादिष्ट डिशेस के जरिये फूड लवर्स के समक्ष प्रस्तुत करेंगे।” उन्होने यह भी कहा की व्यंजनों का अपना अलग स्वाद, परंपरा और संस्कृति है और हम उसे इन दस दिनों में भोपालवासियों के सामने रखेंगे।

भोजन प्रेमियों को कथल शामी कबाब, परवल के कबाब, गलौटी कबाब, काकोरी कबाब और गोश्त कुंदन कालिया जैसे कुछ स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाएंगे। वहाँ खाद्य स्टॉल होंगे जहाँ कोई भी विभिन्न प्रकार के विशिष्ट व्यंजनों, स्ट्रीट फूड के आनंद और विभिन्न क्षेत्रों के पारंपरिक व्यंजनों का आनंद ले सकता है।

फेस्टीवल के दौरान जिन प्रमुख डिशेस का मजा मेहमान ले सकेंगे उनमें कटहल शमी कवाब, परवल के कवाब, गलौटी कवाब, काकोरी कवाब और गोश्त कुन्दन कलिया प्रमुख रहेंगे।

खाने की अंत में मीठे की चाह रखने वाले मेहमानों को लखनवी शाही टुकड़ा, सिमईयां का मुजफ्फर, परवल की मिठाई, खजूर और बादाम का हलवा और खूबानी का मीठा आदि चखने को मिलेंगे। फूड फेस्ट के दौरान लाइव काउंटर्स और डिमांसट्रेशन भी दिया जाएगा।

Back to top button