नाइजीरिया में नाव पलटने से 26 लोगों की मौत

अबुजा
 नाइजीरिया में मध्य नाइजर प्रांत के मोकवा क्षेत्र में नाव पलटने से 26 लोगों की मौत हो गयी जबकि लगभग 44 लोग अभी भी लापता हैं।
स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना  स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग आठ बजे मोकवा स्थानीय सरकारी क्षेत्र के गबाजीबो वार्ड में जब्बा और कैंजी बांधों के बीच हुई।

नाइजर प्रांत की आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (एनएसईएमए) के प्रवक्ता इब्राहिम हुसैनी ने बताया कि नाव पर 100 से अधिक लोग सवार थे जो नाइजर नदी (पुरानी गबाजिबो) के दूसरी ओर अपने खेतों की ओर जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि एजेंसी घटना स्थल पर खोज और बचाव अभियान चलाने के लिए मोकवा स्थानीय सरकारी अधिकारियों और स्थानीय गोताखोरों के साथ मिलकर काम कर रही है।

उन्होंने कहा, 'अब तक 26 शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि 30 से अधिक लोगों को बचाया गया है। बचाव अभियान जारी है। बताया जाता है कि घटना के समय नाव पर 100 से अधिक लोग सवार थे।'

सोमालिया में सेना की कार्रवाई में 20 से आतंकवादी ढेर

मोगादिशू
 पूर्वी अफ्रीकी देश सोमालिया के अवधीगल जिले में सोमाली राष्ट्रीय सैन्य बल गोर्गोर की कार्रवाई में 20 से अधिक अल-शबाब आतंकवादी मारे गये। सूचना, संस्कृति और पर्यटन के उपमंत्री अब्दिरहमान यूसुफ अल-अदला ने राष्ट्रीय समाचार एजेंसी को बताया कि तड़के सैनिकों ने सैन्य अड्डे पर अल-शबाब आतंकवादियों के हमले को नाकाम कर दिया।
उन्होंने कहा, “हमारे एसएनए बलों ने अल-शबाब आतंकवादियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की, जिन्होंने रविवार सुबह लोअर शबेले क्षेत्र में अवधीगले जिले में एक सैन्य अड्डे पर हमला करने का प्रयास किया। 20 से अधिक आतंकवादी मारे गए और उनके पास से हथियार भी बरामद किए।”

अधिकारी की ओर से सैनिकों के हताहत की कोई पुष्टि नहीं की गयी है लेकिन अल-शबाब आतंकवादियों ने नवीनतम हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उनके लड़ाकों के साथ मुठभेड़ में कमांडरों सहित 59 सैनिक मारे गये।

 

Back to top button